सलमान खान ने बॉलीवुड में इतनी एक्ट्रेसेस को किया लॉन्च

Sandhya Yadav
Nov 14, 2023

फिल्म इंडस्ट्री का गॉडफादर

बॉलीवुड के जाने-माने सुपरस्टार सलमान खान को फिल्म इंडस्ट्री का गॉडफादर कहा जाता है. दबंग सलमान खान तीन दशक से ज्यादा समय से फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा है और उन्होंने कई नए सितारों को एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में एंट्री करने का मौका दिया है.

यंग टैलेंट को मौका

बता दे कि सलमान खान को यंग टैलेंट को मौका देने वाला शख्स माना जाता है. ऐसे में कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्हें सलमान खान ने बॉलीवुड में लॉन्च किया है, चलिए बताते हैं उनके नाम.

शहनाज गिल

बिग बॉस से पॉपुलैरिटी हासिल करने वाली और पंजाब की कैटरीना कहीं जाने वाली एक्ट्रेस शहनाज गिल को सलमान खान ने फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' में मौका दिया और इन दोनों की बॉन्डिंग काफी फेमस है.

पलक तिवारी

टेलीविजन की दुनिया की जाने-माने एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी को भी सलमान खान ने अपनी फिल्म 'किसी का भाई किसी का जान' से बॉलीवुड में लॉन्च किया है.

स्नेहा उलाल

फिल्म लकी नो टाइम टू लव में सलमान खान ने ऐश्वर्या राय जैसी दिखने वाली एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल को लॉन्च किया था और दोनों इस फिल्म में जोड़ी के तौर पर नजर आए थे.

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा को भी सलमान खान ने अपनी फिल्म दबंग से ही बॉलीवुड में लॉन्च किया और उसकी जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था.

डेजी शाह

फिल्म जय हो में नजर आने वालीं डेजी शाह को सलमान खान ने इसी फिल्म से ब्रेक दिया था. इससे पहले वह कुछ फिल्मों में नजर आई थी लेकिन स्पेशल अपीयरेंस उन्हें फ़िल्म जय हो में मिली थी.

जरीन खान

वैसे तो आज जरीन खान किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं लेकिन कैटरीना कैफ के जैसी नजर आने वाली जरीन खान ने सलमान खान की फिल्म वीर से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था.

VIEW ALL

Read Next Story