पैसे की चाहत किसे नहीं होती है, हर कोई चाहता है कि उसके पास इतना पैसा हो कि वह अपने कई तरह के शौक और जरूरतों को पूरा कर सके.

कई बार कुंडली में खराब ग्रह दशा नक्षत्रों के चलते लोगों के पास पैसों की कमी रहती है लेकिन आज आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आप अपने पर्स में कुछ चीजों को रखकर पैसों की कमी को दूर कर सकते हैं. इन उपायों से ना केवल आपकी ऊपर चल रहा कर्ज खत्म होगा बल्कि पैसों की भी जिंदगी में आवक होगी.

मान्यता है कि लाल रंग के कागज पर अपनी इच्छा लिख कर रेशम के धागे से लपेटकर अगर आप उसे अपने पर्स में रखते हैं तो इससे जल्दी आपकी इच्छा पूरी होगी.

हिंदू धर्म शास्त्रों में अनाज को धन के समान माना जाता है. कहते हैं कि अगर पर्स में चुटकी भर चावल रखे जाएं तो इससे कभी भी धन की कमी नहीं होती है.

लोगों को अपने बटुए में माता लक्ष्मी की बैठी हुई मुद्रा में तस्वीर रखनी चाहिए. कहते हैं कि इससे उनके पर्स पर हमेशा ही पैसों की बरसात होती रहती है. उनकी आर्थिक स्थिति सुधरी रहती है.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, पर्स में पीपल का पत्ता रखना काफी शुभ होता है. इससे पर्स में हमेशा माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

कई लोग माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए अपने पर्स में चांदी का सिक्का भी रखते हैं. यह करना बेहद शुभ होता है. इससे माता लक्ष्मी आपके ऊपर धन की वर्षा करती हैं.

धन की कमी को दूर करने के लिए अपने घर की तिजोरी या फिर अलमारी में एक रुद्राक्ष अवश्य रखना चाहिए कहते हैं. इससे घर की दरिद्रता दूर होती है.

जानकर बेहद अजीब लगेगा लेकिन वास्तु शास्त्र के मुताबिक, वॉलेट में छोटा सा चाकू रखने से भी धन में बढ़ोतरी होती है. यह बेहद कारगर उपाय माना जाता है.

VIEW ALL

Read Next Story