ऐसा क्या हो गया कि आज जयपुर के घरों में नहीं होगी पानी की सप्लाई, जानिए पूरी खबर

राजधानी में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक पानी की किल्लत रहना तय है. हालांकि सुबह 10 बजे तक पानी की सप्लाई विधिवत की जाएगी. इस दौरान लोगों से अपील की गई है कि पीने के लिए पर्याप्त पानी स्टोर करके रख लें, ताकि पानी की किल्लत का सामना नहीं करना पड़े.

ऐसा क्या हो गया कि आज जयपुर के घरों में नहीं होगी पानी की सप्लाई, जानिए पूरी खबर
राजधानी में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक होगी पानी की किल्लत

आशीष चौहान,जयपुर :सालाना मेंटेनेंस के लिए गुरुवार को जयपुर के कई हिस्सों में पानी की किल्लत होना तय है. दरअसल जवाहर सर्किल पंप हाउस का मेंटेनेंस किया जाना है. जिसके कारण कल राजधानी में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक पानी की किल्लत रहना तय है. हालांकि सुबह 10 बजे तक पानी की सप्लाई विधिवत की जाएगी. इस दौरान लोगों से अपील की गई है कि पीने के लिए पर्याप्त पानी स्टोर करके रख लें, ताकि पानी की किल्लत का सामना नहीं करना  पड़े.
पिंकसिटी में गुरुवार को जवाहर सर्किल पंप हाउस पर मेंटेनेंस के चलते अधिकतर क्षेत्र में पेयजल सप्लाई पूरी तरह से बाधित रहेगी. हालांकि सुबह पानी के समय की पेयजल सप्लाई बाधित नहीं रहेगी, लेकिन शाम को होने वाली सप्लाई शहर में नहीं हो पाएगी. जवाहर सर्किल से बीसलपुर के मुख्य पंप हाउस पर पंप मशीनरी, वॉल्व विद्युत पैनल का मेंटेनेन्स किया जाएगा. जिसके चलते पानी की सप्लाई दिनभर बंद रखी जाएगी. पंप हाउस पर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक पेयजल सप्लाई नहीं हो पाएगी. पंप हाउस की सालाना प्रिवेन्टिव मेंन्टेनेंस की जाती है, ताकि किसी भी तरह के ब्रेक डाउन की संभावना को कम किया जा सके. इसी एक्सरसाइज़ के तहत कल कई इलाकों में पानी की सप्लाई बाधित रहेगी. हालांकि अगले दिन पानी रोज़ाना की तरह सप्लाई किया जाएगा.
ये इलाके रहेगे प्रभावित-
पूरी वॉल सिटी, मालवीय नगर, बापू नगर, महेश नगर, बरकत नगर, गांधी नगर, सिविल लाइंस, ज्योति नगर, हसनपुरा, सिंधी कैंप, आदर्श नगर, जवाहर नगर, ब्रहम्पुरी, गोपालबाड़ी, बनीपार्क, अंबाबाड़ी, सुभाष नगर, दादी का फाटक, मुरलीपुरा, शास्त्री नगर, विद्याधर नगर, वीकेआई में शाम को पेयजल सप्लाई पूरी तरह से बाधित रहेगी.