किसानों के संपूर्ण कर्ज माफी तक चैन से नहीं बैठेंगे: सचिन पायलट

सचिन ने कहा कि केन्द्र तथा राज्य की भाजपा सरकार ने किसानों की जिस तरह से अनदेखी की है उससे साबित होता है कि सरकार को अन्नदाता की कोई कद्र नहीं है.

किसानों के संपूर्ण कर्ज माफी तक चैन से नहीं बैठेंगे: सचिन पायलट
सचिन ने कहा कि सरकार को अन्नदाता की कोई कद्र नहीं है...(फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि किसानों के सम्पूर्ण कर्ज माफी के लिए पार्टी पीछे नहीं हटेगी. पायलट बारां से शुरू होकर झालावाड पहुंची एक सौ किलोमीटर की अपनी किसान न्याय पद यात्रा की समाप्ति पर आयोजित किसान सभा को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि केन्द्र की राजग सरकार ने पूंजीपतियों के दो लाख करोड़ रुपये माफ किए है और उसके लिए कभी कोई कमेटी नहीं बनाई लेकिन किसानों के कर्जे माफ करने के लिए बहाने ढूँढे जा रहे है. उन्होंने कहा, "हम किसानों का सम्पूर्ण कर्ज माफ कराकर ही चैन से बैठेंगे." उन्होंने कहा कि 80 से ज्यादा किसान कर्जे में डूबने के कारण आत्महत्या कर चुके है लेकिन मुख्यमंत्री या भाजपा सरकार के किसी भी मंत्री ने उनके परिजनों को सहायता देना तो दूर उनके आँसू पोंछने तक का कष्ट नहीं उठाया.

इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि किसान की खुशहाली से ही राष्ट्र खुशहाल होता है लेकिन केन्द्र तथा राज्य की भाजपा सरकार ने किसानों की जिस तरह से अनदेखी की है उससे साबित होता है कि सरकार को अन्नदाता की कोई कद्र नहीं है.