पत्नी ने पति को करंट से तड़पा-तड़पाकर मारा, पूरी रात लाश के साथ गुजारी

15 जून को मानाराम का घर में शव पड़ा मिला. 

पत्नी ने पति को करंट से तड़पा-तड़पाकर मारा, पूरी रात लाश के साथ गुजारी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

भूपेश आचार्य, बाड़मेर: पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले के चौहटन इलाके की महिला का एक कृत्य सभी को झकझोरने वाला सामने आया है. यहां पति को अपनी बीवी के नाजायज़ रिश्तों के बारे में पता चल गया तो पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर खौफनाक तरीके से उसकी हत्या कर डाली. 

यही नहीं बल्कि उसने पूरी रात पति की लाश के साथ गुजारी और सुबह नौटंकी शुरू कर दी. घरवालों और पुलिस के सामने आरोपी महिला ने नाटक किया कि करंट लगने से उसके पति की मौत हो गई. पुलिस भी बीस दिन इसी कहानी के मुग़ालते में रही, लेकिन बीते रविवार को पूरी कहानी ने दूसरा हत्या का मोड़ ले लिया.

दरअसल, चौहटन वृताधिकारी अजीत सिंह के अनुसार, 15 जून को मानाराम का घर में शव पड़ा मिला. पत्नी पप्पू देवी ने करंट की चपेट में आने से मौत होना बताया. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया था. परिजनों ने भी इसे करंट से मौत मानकर अंतिम संस्कार कर दिया. घटना के बाद से ही मृतक का भाई तोगाराम लगातार अपनी भाभी पर शक जता रहा था. इस पर परिवार के सदस्यों ने मानाराम की पत्नी से पूछा तो शुरुआत में वह गुमराह करती रही. फिर सख्ती बरतने पर सच उगल दिया. 

क्या कहना है पुलिस का
पुलिस के अनुसार, पप्पू देवी ने परिजनों को बताया कि गांव में ही रहने वाले हनुमानाराम नामक युवक से उसके प्रेम संबध थे. इस बारे में पति मानाराम को पता चल गया था. हनुमानाराम के कहने पर दोनों ने मिलकर मानाराम को रास्ते से हटाने की साजिश रची. इसके लिए हनुमानाराम ने ही उसे नींद की गोलियां लाकर दी. पप्पू देवी ने नींद की गोलियां मानाराम को खाने में दे दी. 

फिर हनुमानाराम एक बिजली का तार लेकर आया. तार का एक हिस्सा प्लग में लगाया गया और दूसरे हिस्से की गोल रिंग बनाकर गहरी नींद में सो रहे मानाराम के हाथ और पैर की अगुंलियों में पहना दी. फिर बीवी ने स्विच चालू कर दिया गया. बीवी और उसके प्रेमी के सामने ही मानाराम ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया.