धौलपुर: करवाचौथ में महिला पुलिस कर्मियों को मिली सौगत, महकमें ने किया छुट्टी का ऐलान

पुलिस अधीक्षक  केसर सिंह शेखावत ने करवाचौथ के अवसर पर धौलपुर जिले में पद स्थापित सभी महिला पुलिसकर्मियों के लिए अपनी तरफ से अवकाश घोषित किया है. 

धौलपुर: करवाचौथ में महिला पुलिस कर्मियों को मिली सौगत, महकमें ने किया छुट्टी का ऐलान
एसपी ने महिला पुलिसकर्मियों को करवाचौथ पर छुट्टी का आदेश दिया है.

भानु शर्मा/धौलपुर: धौलपुर पुलिस अधीक्षक  केसर सिंह शेखावत की जिले की महिला पुलिसकर्मियों को विशेष सौगात दी है. बुधवार को महिला पुलिसकर्मी ड्यूटी से मुक्त रह कर करवा चौथ का त्यौहार मना सकेंगी. दरअसल, धौलपुर जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह ने एक और अनूठी शुरुआत की है. इस नवाचार की हिस्सेदार जिले की समस्त महिला पुलिसकर्मी कांस्टेबल से लेकर उप निरीक्षक तक होगी.

पुलिस अधीक्षक  केसर सिंह शेखावत ने करवाचौथ के अवसर पर धौलपुर जिले में पद स्थापित सभी महिला पुलिसकर्मियों के लिए अपनी तरफ से अवकाश घोषित किया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि पुलिस विभाग में महिला पुलिसकर्मी अपनी मेहनत और लग्न के साथ विपरीत परिस्थितियों में अपना कर्तव्य निभाती हैं, जो कि एक चुनौतीपूर्ण कार्य होता है.

कर्तव्य के साथ महिला पुलिसकर्मियों को सामाजिक सरोकार निभाने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाता है, इसलिए करवाचौथ के अवसर पर जिले की समस्त महिला पुलिसकर्मियों के लिए अवकाश घोषित किया गया है. पुलिस अधीक्षक केसर सिंह ने कहा कि जनता की सुरक्षा में हर पल सजग रहने वाली महिला पुलिसकर्मियों को अपने काम के चलते अक्सर करवाचौथ का त्यौहार मनाने का मौका नहीं मिल पाता है. लेकिन इस बार करवाचौथ के त्यौहार पर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने अनूठी पहल करते हुए बुधवार को जिले की सभी महिला पुलिसकर्मियों (कानि. से लेकर उप निरीक्षक तक) को ड्यूटी से मुक्त रखकर परिवार के साथ करवा चौथ का त्यौहार मनाने का तोहफा दिया है.

पुलिस अधीक्षक के इस संबंध में आदेश जारी कर जिले के सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि दिनांक 04.11.2020 को करवाचौथ के त्यौहार पर जिले की सभी महिला पुलिसकर्मियों को समस्त प्रकार की ड्यूटी से मुक्त रखा जाए. पुलिस अधीक्षक इस पहल से व्रत रखने वाली महिला पुलिसकर्मियों का खुशी की लहर है. महिला पुलिस कर्मियों का कहना है कि छुट्टी मिलने से वे करवाचौथ के व्रत को अच्छे से निभा पाएंगी.