राजस्थान: छोटी इकाइयों के मजदूरों को नहीं मिला वेतन, मंत्री ने केंद्र से की यह मांग...

परसादी लाल मीणा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) से भी केंद्र सरकार से बात कर यह राशि जारी करवाने की मांग की है.

राजस्थान: छोटी इकाइयों के मजदूरों को नहीं मिला वेतन, मंत्री ने केंद्र से की यह मांग...
अप्रैल का वेतन कई उद्यमियों ने अभी तक मजदूरों के खाते में नहीं डाला है.

जयपुर: कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया गया है. इस लॉकडाउन अवधि के दौरान मजदूरों को मार्च महीने में तो वेतन मिला है. लेकिन अप्रैल का वेतन कई उद्यमियों ने अभी तक मजदूरों के खाते में नहीं डाला है.

इसकी शिकायत उद्योग विभाग तक पहुंची है. वहीं, औद्योगिक संगठनों का कहना है कि, लॉकडाउन लंबा खींचने से वित्तीय संसाधन जवाब दे गए हैं. ऐसे में, केंद्र सरकार ईएसआई (ESI) फंड से मजदूरों के वेतन का भुगतान करें. उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने भी केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा है कि, जो कमजोर इकाइयां हैं उनके श्रमिकों को वेतन मिल सके, इसके लिए 16 सौ करोड़ रुपए के ईएसआई फंड का इस्तेमाल करने की मंजूरी देनी चाहिए.

परसादी लाल मीणा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) से भी केंद्र सरकार से बात कर यह राशि जारी करवाने की मांग की है. प्रदेश में अप्रैल महीने में हजारों मजदूरों का वेतन अटका हुआ है. औद्योगिक संचालन की रफ्तार धीमी रहने से अब तक मजदूरों के खाते में पैसा नहीं आया है.

इधर, राजस्थान में लगातार कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. साथ ही, मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है. राजस्थान में शुक्रवार सुबह 9 बजे तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों 26 नए मामले आए हैं. इसके बाद राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का कुल आंकड़ा 3453 हो गया है. इनमें में कोरोना पॉजिटिव 100 मरीजों की मौत भी हो चुकी है.

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह 9 बजे तक जयपुर से 6 कोरोना के नए मामले, अजमेर से 2, अलवर से 1, झालावाड़ से 2, कोटा से 8, पाली से 5, उदयपुर से 2 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं, राज्य में कोरोना एक्टिव केस की संख्या 1450 है.