विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, जयपुर में चुनावी कार्यशाला का आयोजन

इस कार्यशाला में सचिन पायलट से लेकर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष तक के सभी नेता मौजूद हैं.

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, जयपुर में चुनावी कार्यशाला का आयोजन
कार्यशाला में अशोक गहलोत और कुमारी शैलजा भी मौजूद.

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के शंखनाद के बाद अब कांग्रेस भी पूरी तरह से मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस किसी तरह की चूक नहीं चाहती है. लिहाजा राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों के लिए विशेष रणनीति तैयार की जा रही है. राजस्थान विधानसभा का चुनाव इस बार कांग्रेस पार्टी की किस रणनीति के तहत लड़ेगी, इसके लिए दिल्ली के वरिष्ठ नेता और एक्सपर्ट की एक टीम 23 जुलाई यानी सोमवार को जयपुर में तमाम नेताओं के साथ रुबरू हो रही है. राजस्थान चुनावों के लिए आयोजित इस कार्यशाला में कांग्रेस चुनावी विषयों पर गहन चर्चा कर रही है.    

  

बिड़ला सभागार के सामने स्थित रॉयल हवेली में आयोजित इस कार्यशाला में सचिन पायलट से लेकर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष तक के सभी नेता मौजूद हैं. दिल्ली से स्क्रीनिंग कमेटी के चेयर पर्सन शैलजा और 2 सदस्य भी मौजूद हैं. कार्यक्रम में राजस्थान के सभी नेताओं को मौजूद रहने के निर्देश दिए गए थे. लिहाजा इस कार्यक्रम में राजस्थान कांग्रेस के सभी छोटे-बड़े नेताओं ने शिरकत किया है. खबरों के मुताबिक सभी नेताओं को प्रत्येक विधानसभा सीट पर रणनीति के बारे में विस्तार से समझाया जा रहा है. चुनावी रणनीति को कैसे अमल में लाना है इसे लेकर भी खास तौर पर चर्चा की जा रही है.

भाजपा के साइबर योद्धाओं की फौज के जवाब में राजस्थान कांग्रेस को भी सोशल मीडिया पर कैसे एक्टिवेट करना है यह भी कार्यशाला के मुख्य मुद्दों में एक है. खबरों की मानें तो भाजपा के हाइटेक चुनावी प्रबंधन को कड़ी टक्कर देने के लिए देश के कई संस्थानें से एक्सपर्ट को कार्यशाला में बुलाया गया है. साइबर और प्रबंधन गुरू कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को हाइटेक तौर तरीकों से बूथ मैनेजमेंट, चुनाव मॉनिटरिंग की ट्रेनिंग दी जा रही है.    

खबरों के मुताबिक इस कार्यशाला के बाद स्क्रीनिंग कमेटी की एक औपचारिक बैठक भी आयोजित करेगी. जिसमें राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए टिकट के दावेदारों के नामों पर चर्चा की जाएगी. एआईसीसी संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने भी कार्यक्रम में शिरकत की है जिसका स्वागत पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने किया. वहीं कुमारी शैलजा का स्वागत सचिन पायलट और अविनाश पांडे ने जयपुर एयरपोर्ट पर स्वयं जाकर किया. बता दें कि कुमारी शैलजा स्क्रीनिंग कमेटी की चेयर पर्सन बनने के बाद पहली बार राजस्थान आई हैं.