Congress सांसद Rajeev Satav का निधन, Corona संक्रमित होने के बाद से अस्पताल में थे भर्ती

Congress MP Rajeev Satav Passes Away: अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि कुछ दिन पहले ही राजीव सातव कोविड-19 से उबरे थे. तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था.

Congress सांसद Rajeev Satav का निधन, Corona संक्रमित होने के बाद से अस्पताल में थे भर्ती
कांग्रेस सांसद राजीव सातव (फाइल फोटो) | साभार: ट्विटर

मुंबई: कांग्रेस (Congress) के राज्य सभा सांसद राजीव सातव का आज (रविवार को) सुबह एक प्राइवेट अस्पताल में निधन (Congress MP Rajeev Satav Passes Away) हो गया. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. कोरोना (Coronavirus) संक्रमित होने के बाद से राजीव सातव की हालत नाजुक बनी हुई थी. उनकी उम्र अभी महज 46 साल थी.

कांग्रेस सासंद के निधन पर पीएम ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजीव सातव के निधन पर शोक जताया. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'संसद से मेरे मित्र राजीव सातव जी के निधन से व्यथित हूं. उनमें काफी संभावनाएं थीं. उनके परिवार, दोस्तों और समर्थकों के प्रति संवेदना. ओम शांति.'

राजीव के निधन से कांग्रेस में शोक की लहर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजीव सातव के निधन पर दुख जताया और कहा कि यह उनके लिए बहुत बड़ी क्षति है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं अपने मित्र राजीव सातव के निधन से बहुत दुखी हूं. उनमें एक नेता के तौर पर असीम संभावनाएं थीं और उन्होंने कांग्रेस के आदर्शों को आत्मसात कर लिया था. यह हम सभी के लिए बहुत बड़ी क्षति है. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं.’

राहुल गांधी के करीबी थे राजीव सातव

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले राजीव सातव 22 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद उन्हें पुणे के जहांगीर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां वे वेंटिलेटर पर थे.

ये भी पढ़ें- कोरोना से जंग में रूस ने बढ़ाया मदद का हाथ, Sputnik V का दूसरा बैच पहुंचा भारत

कोविड-19 से रिकवर हो चुके थे राजीव

अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि कुछ दिन पहले ही वह कोविड-19 से उबरे थे. तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में राजीव सातव को वेंटीलेटर पर रखा गया था. राजीव सातव को बाद में एक नया वायरल संक्रमण हो गया था और उनकी हालत गंभीर थी.

(इनपुट- भाषा)

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.