बलिदान बैज विवाद पर धोनी के बचाव में उतरे राजीव शुक्‍ला, बोले, 'वह कोई उल्‍लंघन नहीं कर रहे'

आईपीएल कमिश्‍नर राजीव शुक्‍ला ने शुक्रवार को कहा कि धोनी किसी भी तरह के नियम का उल्‍लंघन नहीं कर रहे हैं. ग्‍लव्‍स में उनके द्वारा बलिदान बैज का इस्‍तेमाल किसी भी तर‍ह का राजनीतिक, कॉमर्शियल और धार्मिक प्रमोशन नहीं है.

बलिदान बैज विवाद पर धोनी के बचाव में उतरे राजीव शुक्‍ला, बोले, 'वह कोई उल्‍लंघन नहीं कर रहे'
राजीव शुक्‍ला ने किया धोनी का बचाव. फाइल फोटो

नई‍ दिल्‍ली : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप (Cricket World Cup 2019) में महेंद्र सिंह धोनी के ग्‍लव्‍स पर बने बलिदान बैज पर विवाद गरमा रहा है. इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा कमिश्‍नर राजीव शुक्‍ला ने धोनी का बचाव किया है. उन्‍होंने साफ तौर पर कहा कि धोनी ग्‍लव्‍स में बलिदान बैज का इस्‍तेमाल करके किसी भी तरह का कोई उल्‍लंघन नहीं कर रहे हैं.

आईपीएल कमिश्‍नर राजीव शुक्‍ला ने शुक्रवार को कहा कि धोनी किसी भी तरह के नियम का उल्‍लंघन नहीं कर रहे हैं. ग्‍लव्‍स में उनके द्वारा बलिदान बैज का इस्‍तेमाल किसी भी तर‍ह का राजनीतिक, कॉमर्शियल और धार्मिक प्रमोशन नहीं है. उन्‍होंने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की ओर से उठाए गए इन तीनों मसलों का धोनी उल्‍लंघन नहीं कर रहे हैं. यह बैज उन्‍हें किसी भी तरह से आर्थिक फायदा नहीं पहुंचा रहा है.


धोनी के ग्‍लव्‍स में बलिदान बैज. फाइल फोटो

राजीव शुक्‍ला ने कहा कि बीसीसीआई के प्रशासकों की कमेटी (सीओए) इस मुद्दे को उठाएगी. मैं मानता हूं कि सीओए आईसीसी से अनुरोध करेगी कि धोनी को बलिदान बैज का इस्‍तेमाल करने दिया जाए. मैं मानता हूं यही ठीक दृष्टिकोण है. राजीव शुक्‍ला ने पाकिस्‍तानी मंत्री की ओर से इस मामले पर दिए गए बयान की निंदा भी की.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.