कार्यकर्ता जुटाने के लिए रजनीकांत ने शुरू किया वेब पेज

राजनीति में आने की घोषणा करने के एक दिन बाद रजनीकांत ने मोबाइल एप्प ‘‘रजनी मंदरम’’ की शुरुआत की जो गूगल प्लेस्टोर में मौजूद है। इसके साथ ही ट्विटर अकाउंट ‘‘@officialairrm’’ और वेब पेज www.Rajinimandram.Org. की भी शुरुआत की.

कार्यकर्ता जुटाने के लिए रजनीकांत ने शुरू किया वेब पेज
रजनीकांत का वेब पेज www.Rajinimandram.Org.

चेन्नई: पार्टी शुरू करने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए फिल्म अभिनेता रजनीकांत ने सोमवार को एक एंड्रायड मोबाइल एप्लीकेशन और वेब पेज शुरू किया ताकि लोग उनके प्रशंसक संगठन के सदस्य बन सकें जिसे बाद में राजनीतिक संगठन में बदला जा सके.  राजनीति में आने की घोषणा करने के एक दिन बाद अभिनेता ने मोबाइल एप्प ‘‘रजनी मंदरम’’ की शुरुआत की जो गूगल प्लेस्टोर में मौजूद है. इसके साथ ही ट्विटर अकाउंट ‘‘@officialairrm’’ और वेब पेज www.Rajinimandram.Org. की भी शुरुआत की.

इस पहल का उद्देश्य उनके प्रशंसकों और आम लोगों को ‘अकिला इंदिया रजनीकांत रासिगर मंदरम’ (अखिल भारतीय रजनीकांत प्रशंसक संगठन) का सदस्य बनाना है. एक मिनट के वीडियो क्लीप में रजनीकांत ने उन सभी का धन्यवाद किया जिन्होंने उनके राजनीतिक करियर का स्वागत किया है. उन्होंने अपने प्रशंसकों और आम लोगों से अपील की है कि ‘‘तमिलनाडु में अच्छे राजनीतिक बदलाव की चाहत रखने वाले’’ संगठन का सदस्य बनें.

बता दें कि 31 दिसंबर को तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने अटकलों को समाप्त करते हुए राजनीति में आने का ऐलान करते हुए कहा था कि राज्य में अगले विधानसभा चुनावों के पहले वह खुद की पार्टी का गठन करेंगे. उन्होंने ऐसे वक्त यह फैसला किया है जब राज्य पूर्व मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता की मौत और द्रमुक प्रमुख एम करूणानिधि के वस्तुत: पार्टी कामकाज से अलग होने के बाद राजनीतिक उथल-पुथल का सामना कर रहा है .

प्रशंसकों की जोरदार तालियों के बीच 67 वर्षीय सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा, ‘‘मैं निश्चित रूप से राजनीति में प्रवेश कर रहा हूं.’’ राजनीति में ईमानदारी और सुशासन के विचार के साथ आये रजनीकांत ने कहा, ‘‘सब कुछ बदलना होगा’’ और ऐसी ‘‘आध्यात्मिक राजनीति’’ की शुरूआत किये जाने की जरूरत है जिसमें पारदर्शिता हो और किसी जाति या धर्म का कोई रंग नहीं हो. उन्होंने कहा, ‘‘यही मेरा उद्देश्य और इच्छा है.’’ उन्होंने राजनीति में उनके आने के कदम का समर्थन करने वाले लोगों से अपील की कि ऐसा अकेले करना संभव नहीं था.

अभिनेता ने कहा कि वह अपनी एक राजनीतिक पार्टी बनायेंगे जो तमिलनाडु में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनावों में सभी 234 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. रजनीकांत ने कहा कि वह भाई भतीजावाद या मेज के नीचे से लेन-देन को सहन नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे स्वयंसेवकों की जरूरत है जो निगरानी करेंगे और जो अपने स्वार्थों के लिए किसी अधिकारी, मंत्री या सांसद या विधायकों के पास नहीं जाएंगे.’’ 

(इनपुट- भाषा)