close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रजनीकांत और कमल हासन ने मंच किया साझा, सितारों के गठबंधन पर सस्पेंस

राजनीतिक पारी शुरू करने को लेकर चल रहे कयासों के बीच तमिल फिल्म उद्योग से जुड़े दो शीर्ष अभिनेताओं रजनीकांत और कमल हासन ने एक कार्यक्रम में मंच साझा किया.

रजनीकांत और कमल हासन ने मंच किया साझा, सितारों के गठबंधन पर सस्पेंस
दो शीर्ष अभिनेताओं रजनीकांत और कमल हासन ने एक कार्यक्रम में मंच साझा किया.(PTI Photo)

चेन्नई: राजनीतिक पारी शुरू करने को लेकर चल रहे कयासों के बीच तमिल फिल्म उद्योग से जुड़े दो शीर्ष अभिनेताओं रजनीकांत और कमल हासन ने एक कार्यक्रम में मंच साझा किया. राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले गत 31 दिसंबर को अपनी पार्टी बनाने की घोषणा करने वाले रजनीकांत के साथ हासन एक फिल्म के मुहूर्त में शामिल हुए. राजनीति में हासन के साथ गठबंधन करने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर रजनीकांत ने कहा कि यह समय बताएगा. देखिए आगे क्या होता है. 

रजनीकांत के विचार पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए हासन ने कहा कि वक्त हर मर्ज की दवा है. मैं इसका समर्थन करता हूं. हासन अगले महीने अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू करेंगे. अन्नाद्रमुक संस्थापक और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम जी रामचंद्रन की मुख्य भूमिका वाली 1973 की सुपरहिट फिल्म उलगाम सुतरुम वालीबन की सीक्वल किझाक्कु अफ्रीकाविल राजू के मुहूर्त के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

यह भी पढ़ें- DMK नेता स्टालिन ने रजनीकांत पर साधा निशाना, कहा- राजनीति में 'आध्यात्म' की कोई जगह नहीं

कमल हासन 21 फरवरी को बनाएंगे सियासी पार्टी
साउथ के सुपरस्टार कमल हासन राजनीति में एंट्री करने वाले हैं. कमल हासन की ओर से मंगलवार को राजनीतिक पार्टी बनाने का आधिकारिक ऐलान किया है. आगामी 21 फरवरी को कमल हासन तमिलनाडु के रामनाथपुरम में राजनीतिक पार्टी का औपचारिक ऐलान करेंगे. इसके साथ ही कमल हासन इसी दिन अपनी ताकत का प्रदर्शन करने के लिए राज्यव्यापी यात्रा की शुरुआत करेंगे.

कई चरणों में होगी राज्य की यात्रा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कमल हासन कई चरणों में अपनी राज्यव्यापी यात्रा को पूरी करेंगे. हासन पहले अपने गृहजनपद रामानाथपुरम से मधुरई, दिंडीगुल और सिवगंगई की यात्रा करेंगे. इसके बाद वह अपनी यात्रा को आगे बढ़ेंगे. कमल हासन ने लगभग एक साल पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि वह राजनीति में आना चाहते हैं और किसी राजनीतिक दल के साथ मिलकर काम करने की बजाय वह अपनी पार्टी बनाकर चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं. 

यह भी पढ़ें- कार्यकर्ता जुटाने के लिए रजनीकांत ने शुरू किया वेब पेज

सामूहिक आवाज होगी बुलंद
मंगलवार को तमिलनाडु में मीडिया को संबोधित करते हुए हासन ने कहा कि वह अपनी राजनीतिक यात्रा को चुनौती देने का इरादा रखते हैं, जो कुछ समय से तमिलनाडु की राजनीति को तोड़ने का प्रयास कर रही हैं. उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने राजनीतिक पार्टी का गठन सिर्फ इसलिए करना चाहते हैं ताकि सामूहिक आवाज को बुलंद करना है. उन्होंने यह भी कहा कि आम लोगों को किस तरह की समस्या हो रही है, उनके राजनेताओं से क्या उम्मीदे हैं और वह किस तरह से प्रदेश का विकास होते हुए देखना चाहते हैं, वह इन सभी मुद्दों को जानना चाहते हैं और इसके लिए वह यात्रा के दौरान आम जनता से मुलाकात करेंगे.

rajnikant
रजनीकांत ने 31 दिसंबर 2017 को नई पार्टी बनाने की घोषणा की.(फाइल फोटो)

राजनीति का सक्सेस मंत्रा
पिछले साल अक्टूबर में चेन्नई में शिवाजी गणेशन मेमोरियल के उद्घाटन में एक्टर कमल हासन और रजनीकांत दोनों ही पहुंचे थे. इस दौरान कमल हासन और रजनीकांत एक दूसरे से काफी देर तक बात करते हुए नजर आए थे. कार्यक्रम के बाद रजनीकांत ने कहा था कि, जब उन्होंने कमल हासन से पूछा कि राजनीति में कैसे सफल हों तो उन्होंने कहा- 'मेरे साथ आइए तब मैं आपको इसका जवाब दूंगा'. उन्होंने यह पहले ही कहा है कि अगर सुपरस्टार रजनीकांत राजनीति में आते हैं तो वह उनसे हाथ मिलाना पसंद करेंगे. इसके अलावा कुछ वक्त पहले ही कमल हासन ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी और वह उनसे नजदीकियां बढ़ाते हुए दिखे थे. वहीं रजनीकांत पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान का समर्थन किया था. जिसके बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया था कि कमल हासन जल्द ही अभिनेता से राजनेता बनेंगे.

यह भी पढ़ें- रजनीकांत ने की राजनीति में धमाकेदार इंट्री, ट्विटर पर कर रहे हैं ट्रेंड

रजनीकांत की पार्टी अगले चुनाव में उम्मीदवार खड़े करेगी
आपको बता दें कि रजनीकांत ने 31 दिसंबर 2017 को नई पार्टी बनाने की घोषणा की और कहा कि उनकी पार्टी तमिलनाडु के आगामी विधानसभा चुनावों में सभी सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी. रजनीकांत की घोषणा के बाद चेन्नई में उनके फैंस ने जश्न भी मनाया. रजनीकांत ने अपने भाषण में इस बात का जिक्र भी किया था कि मैं राजनीति में नया नहीं हूं, मेरी इंट्री ही जीत के बराबर है. 

रजनीकांत को उनके फैन्स भगवान मानते हैं
रजनीकांत को उनके फैन्स भगवान मानते हैं, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए रजनीकांत को काफी संघर्ष करना पड़ा. इस खास मौके पर आपको यह बताना जरूरी है कि उनकी जिंदगी का सफर अब तक कैसा रहा. बता दें, रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है. तमिल और हिन्दी फिल्मों में दमदार एक्टिंग कर रजनीकांत ने करोड़ों प्रशंसक बना लिए हैं.