Superstition Death: कपल ने अग्निकुंड में चढ़ाए अपने सिर, ब्लेड से खुद काटे; सुसाइड नोट में लिखी ये बात
Advertisement

Superstition Death: कपल ने अग्निकुंड में चढ़ाए अपने सिर, ब्लेड से खुद काटे; सुसाइड नोट में लिखी ये बात

Crime News: राजकोट (Rajkot) से एक चौंकाने वाला केस सामने आया है. यहां एक कपल ने अंधविश्वास के चक्कर में पड़कर अपनी जान गंवा दी. वे अपने पीछे अपने माता-पिता, 2 बच्चे और साथ में ही रहने वाले रिश्तेदार छोड़ गए हैं.

Superstition Death: कपल ने अग्निकुंड में चढ़ाए अपने सिर, ब्लेड से खुद काटे; सुसाइड नोट में लिखी ये बात

Rajkot Suicide Case: गुजरात (Gujarat) के राजकोट (Rajkot) से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां अंधविश्वास (Superstition) के चक्कर में एक कपल ने अपने सिर काटकर अग्निकुंड में चढ़ा दिए हैं. उन्होंने अपनी ही बलि दे दी है. पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट भी बरामद कर लिया है. पुलिस (Police) के मुताबिक, कपल ने घर पर गिलोटिन जैसा एक यंत्र बनाया था और इसी की मदद से दोनों ने अपनी गर्दन काटकर सिर अग्निकुंड में चढ़ा दिए. मृतकों में 38 साल के हेमूभाई मकवाना और 35 साल की उनकी हंसाबेन शामिल हैं. ये दोनों विंछिया गांव में रहते थे. उनके खेत में एक झोपड़ी बनी थी. वहीं अपने सिर काटकर उन्होंने अग्निकुंड में चढ़ा दिए.

जिंदगी खत्म करने के लिए की ऐसी प्लानिंग

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपनी जिंदगी खत्म करने की उन्होंने ऐसी प्लानिंग की थी कि गुलोटिन से कटने के बाद उनका सिर लुढ़ककर अग्निकुंड में ही गिरे. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. जिसमें लिखा है कि उनकी मौत का कोई और जिम्मेदार नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि कपल ने ब्लेड के नीचे अपना सिर रखने के पहले अग्निकुंड तैयार किया. ब्लेड रस्सी से बंधा था. जैसे उन्होंने रस्सी छोड़ी तो ब्लेड उनकी गर्दनों पर गिरे और धड़ से सिर अलग हो गया. इसके बाद उनका सिर लुढ़ककर अग्निकुंड में गिर गया.

रोजाना झोपड़ी में करते थे पूजा

जानकारी के मुताबिक, अग्निकुंड में सिर चढ़ाने का ये अनुष्ठान कपल ने बीते शनिवार की रात को किया. कपल के परिजनों से पूछताछ में मालूम चला कि ये दोनों पिछले करीब एक साल से रोजाना झोपड़ी में पूजा करते थे. पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि कपल के 2 बच्चे, माता-पिता और अन्य रिश्तेदार भी हैं जो उनके साथ ही रहते थे.

सुसाइड नोट में लिखी ये बात

पुलिस अधिकारी ने कहा कि कपल की मौत की सूचना उनके परिजनों को रविवार की सुबह मिली. फिर उन्होंने इसके बारे में पुलिस को खबर की. मौके से जो सुसाइड नोट बरामद हुआ है कि उसमें कपल ने अपने रिश्तेदारों से उनके माता-पिता और बच्चों की देखभाल करने की अपील की. उन्होंने ने बताया कि दुर्घटना में हुई मौत का मामला दर्ज करके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच की जा रही है.

(इनपुट- भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news