अयोध्या विवाद पर आया फैसला, राजनाथ और गडकरी ने दिया ये बयान
Advertisement

अयोध्या विवाद पर आया फैसला, राजनाथ और गडकरी ने दिया ये बयान

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्‍या केस में ऐतिहासिक फैसला सर्वसम्‍मति यानी 5-0 से सुनाया है.

अयोध्या विवाद पर आया फैसला, राजनाथ और गडकरी ने दिया ये बयान

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्‍या केस (Ayodhya Case) में ऐतिहासिक फैसला सर्वसम्‍मति यानी 5-0 से सुनाया है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के नेतृत्‍व में पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने फैसला सुनाते हुए कहा कि विवादित जमीन पर राम मंदिर बनेगा. अदालत के इस फैसले को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ऐतिहासिक बताया है.

राजनाथ ने अपने बयान में कहा, यह एक ऐतिहासिक निर्णय है. उन्होंने जनता से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है.

वहीं, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सभी को सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को स्वीकार करना चाहिए और शांति बनाए रखना चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्‍या केस (Ayodhya Case) में ऐतिहासिक फैसला सर्वसम्‍मति यानी 5-0 से सुनाया है. विवादित जमीन रामलला को दी जाएगी. मुस्लिम अपने साक्ष्यों से यह सिद्ध नहीं कर पाए कि विवादित भूमि पर उनका ही एकाधिकार था. मुस्लिम पक्ष को अयोध्‍या में किसी अन्‍य जगह मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन दी जाएगी. इलाहाबाद हाई कोर्ट का वो आदेश जिसमें सुन्‍नी वक्फ बोर्ड को जमीन का बंटवारा का आदेश गलत था.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार 3 महीने के भीतर एक स्‍कीम बनाकर एक ट्रस्ट का गठन करेगी जो मंदिर बनवायेगा. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि इससे जुड़ी जो बाकी याचिकाएं हैं, वो खारिज की जाती हैं. CJI ने रामलला के वकील के पराशरण और सी एस वैद्यनाथन, हरिशंकर जैन की सराहना की.

Trending news