रूस के लिए रवाना हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा और रणनीतिक साझेदारी पर करेंगे चर्चा
Advertisement

रूस के लिए रवाना हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा और रणनीतिक साझेदारी पर करेंगे चर्चा

LAC पर जारी तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को रूस रवाना हो गए. 

तीन दिवसीय दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा और रणनीतिक साझेदारी पर चर्चा होने की संभावना है.

नई दिल्ली: LAC पर जारी तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को रूस रवाना हो गए. तीन दिवसीय दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा और रणनीतिक साझेदारी पर चर्चा होने की संभावना है. रक्षामंत्री मॉस्को में आयोजित विजय दिवस परेड (Victory Day Parade) में शिरकत करेंगे. यह परेड दूसरे विश्व युद्ध में जर्मनी पर सोवियत की जीत की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर हो रही है. यह परेड पहले 9 मई को होने थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते इसे टाल दिया गया था.

 

 

रूस रवाना होने से पहले रक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, "रूस की यात्रा के दौरान भारत-रूस के बीच रक्षा और रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने को लेकर बातचीत होगी. मैं मॉस्को में 75वें विक्ट्री परेड डे में भी शामिल होऊंगा."

रूस के राजदूत निकोले कुदाशेव ने ट्वीट किया, "मैं सामरिक साझेदार भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षित यात्रा की कामना करता हूं, जो सोमवार को मॉस्को के लिए रवाना हो रहे हैं; जहां वह 24 जून को ग्रेट विक्ट्री डे सैन्य परेड के गवाह बनेंगे."  

 

 

राजनाथ सिंह के साथ रक्षा सचिव अजय कुमार भी गए हैं. भारत एस-400 ट्रायम्फ एंटी मिसाइल सिस्टम की डिलीवरी में तेजी लाने के लिए रूस पर दबाव डाल सकता है.

ये भी देखें 

Trending news