close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कश्मीर के नबील अहमद वानी ने BSF की सहायक कमांडेंट परीक्षा में किया टॉप, राजनाथ ने दी शाबासी

जम्‍मू-कश्‍मीर के उधमपुर के रहनेवाले युवा नबील अहमद वानी ने बीएसएफ की असिस्टेंट कमांडेंट (वर्क्स) में टॉप कर राज्य का नाम रोशन किया है। नबील ने बचपन से बीएसएफ में जाने का सपना तो पूरा किया, साथ ही जम्मू कश्मीर के भटके नौजवानों को भी राह दिखाई है। नबील अहमद वानी को बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स के असिस्टेंट कमांडेंट (वर्क्स) एग्जाम में ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक मिली है। उनकी कामयाबी पूरे राज्य के युवाओं के लिए प्ररेणा का काम करेगी।

कश्मीर के नबील अहमद वानी ने BSF की सहायक कमांडेंट परीक्षा में किया टॉप, राजनाथ ने दी शाबासी
फोटो सौजन्‍य : ट्वीटर (@rajnathsingh)

नई दिल्ली: जम्‍मू-कश्‍मीर के उधमपुर के रहनेवाले युवा नबील अहमद वानी ने बीएसएफ की असिस्टेंट कमांडेंट (वर्क्स) में टॉप कर राज्य का नाम रोशन किया है। नबील ने बचपन से बीएसएफ में जाने का सपना तो पूरा किया, साथ ही जम्मू कश्मीर के भटके नौजवानों को भी राह दिखाई है। नबील अहमद वानी को बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स के असिस्टेंट कमांडेंट (वर्क्स) एग्जाम में ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक मिली है। उनकी कामयाबी पूरे राज्य के युवाओं के लिए प्ररेणा का काम करेगी।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को जम्मू कश्मीर के इस युवक से मुलाकात की, जिसने सीमा सुरक्षा बल में सहायक कमांडेंट की परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया है। उन्होंने कहा कि उसकी सफलता की कहानी राज्य में कई लोगों को प्रेरित करेगी। सिंह ने कहा कि वह नबील अहमद वानी से मिलकर काफी खुश हैं जिसने हाल में बीएसएफ सहायक कमांडेंट की परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया। वानी जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले का रहने वाला है।

उन्होंने कहा कि नबील की सफलता की कहानी दर्शाती है कि जम्मू कश्मीर में युवाओं में काफी संभावना है और उनकी सफलता राज्य में कई युवा लड़कों और लड़कियों को प्रेरित करेगी। वानी के साथ बीएसएफ के महानिदेशक के के शर्मा भी थे, जब उन्होंने गृह मंत्री से मुलाकात की। गृह मंत्री ने वानी की सफलता और उज्ज्वल भविष्य की कामना की। गृह मंत्री ने वानी का एनएसए अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि और अन्य से भी परिचय कराया। ये लोग उस वक्त गृह मंत्री के साथ बैठक के लिए वहां आए थे।

वानी ने कहा कि वह मानते हैं कि बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है जिसका युवक सामना कर रहे हैं। इसका हल सिर्फ शिक्षा के जरिए निकाला जा सकता है। (एजेंसी इनपुट के साथ)