थोड़ा इंतजार कीजिए, PoK के लोग ही कहेंगे कि हमें भारत का हिस्सा बनना है: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत और चीन के बीच विवाद सुलझाने के लिए सैन्य और कूटनीतिक स्तर पर बातचीत जारी है. 

थोड़ा इंतजार कीजिए, PoK के लोग ही कहेंगे कि हमें भारत का हिस्सा बनना है: राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री ने साफ किया कि देश की संप्रभुता से किसी प्रकार का कोई समझौता नही किया जाएगा.

श्रीनगर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत और चीन के बीच विवाद सुलझाने के लिए सैन्य और कूटनीतिक स्तर पर बातचीत जारी है. चीन भी इस मुद्दे का हल चाहता है. किसी को भी अंधेरे में नही रखा जाएगा. समय आने पर देश की संसद और विपक्ष को इस बारे में विश्वास में लिया जाएगा. PoK के मुद्दे पर सिंह ने कहा कि एक दिन ऐसा आएगा जब इस क्षेत्र के लोग ही कहेंगे कि हमें भारत का हिस्सा बनना है. 

जम्मू के लिए बीजेपी की 'जन संवाद रैली' को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत पूरी तरह सुरक्षित है. इसके साथ ही रक्षा मंत्री ने साफ किया कि देश की संप्रभुता से किसी प्रकार का कोई समझौता नही किया जाएगा. 

उन्होंने बताया कि जुलाई में राफेल विमान की पहली खेप भारत आ जाएगी. साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि भारत ये विमान अपनी सुरक्षा के लिए खरीद रहा है किसी को डराने के लिये नहीं. 

रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि हम आयात का सिलसिला खत्म कर, निर्यात का सिलसिला शुरू करना चाहते हैं. देश मे पहली बार चीफ आफ डिफेंस स्टॉफ(सीडीएस) की व्यवस्था किये जाने पर उन्होंने कहा कि इससे देश की तीनों सेनाओं के बीच बेहतर समन्वय हो पाएगा.