न बुआ चाहिए, न बबुआ; उत्तर प्रदेश को तो सिर्फ बाबा चाहिए: राजनाथ सिंह
X

न बुआ चाहिए, न बबुआ; उत्तर प्रदेश को तो सिर्फ बाबा चाहिए: राजनाथ सिंह

यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, मुंबई में हुए आतंकी हमले में करीब 160 लोग मारे गए. मगर यूपीए सरकार प्रभावी कारवाई नहीं कर पाई. यह केवल मैं नही कह रहा हूं बल्कि कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने भी अपनी किताब में लिखा है.

न बुआ चाहिए, न बबुआ; उत्तर प्रदेश को तो सिर्फ बाबा चाहिए: राजनाथ सिंह

जौनपुर: उत्तर प्रेदश में आगामी विधान सभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) को लेकर सियासी पारा चढ़ता जा रहा है. बीजेपी ने व्यूह रचना कर दिग्गजों को मैदान में उतार दिया है. भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी लगातार रैलियां कर विपक्ष पर निशाना साध रहे हैं. राजनाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती का बिना नाम लिए निशाना साधा. 

'योगीजी जमकर बैटिंग करो'

जौनपुर में बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, 'उत्तर प्रदेश को न बुआ चाहिए, न बबुआ चाहिए बल्कि उत्तर प्रदेश को तो सिर्फ बाबा चाहिए.' इसी दौरान उन्होंने पीएम मोदी और सीएम योगी के वायरल फोटो का जिक्र करते हुए कहा, 'हाल ही में योगीजी ने एक फोटो ट्वीट किया था जिसमें मोदीजी उनके कंधे पर हाथ रख कर उन्हें कुछ बता रहे थे. उन्होंने कहा कि योगीजी जमकर बैटिंग करो. पूरी मजबूती से खेलो. न तो आपको कोई रिटायर्ड हर्ट कर सकता है और न ही आप हिट विकेट होंगे.'   

सीएम योगी की तारीफ

राजनाथ सिंह ने सीएम योगी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, साढ़े चार सालों में 15000 कि.मी. से अधिक सड़कों का निर्माण हुआ है. अब तो प्रदेश के हर कोने से आधुनिक एक्सप्रेस-वे भी जोड़ा जा रहा है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर फाइटर प्लेन उतर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर भी यूपी सरकार की तारीफ की.

'काशी आध्यात्मिक चेतना का केन्द्र'

राजनाथ सिंह ने कहा, उत्तर प्रदेश का काशी क्षेत्र भारत की आध्यात्मिक चेतना का केन्द्र है. यह बाबा विश्वनाथ की धरती है, यह मां विंध्यवासिनी की ओज-स्थली है, यहां शीतला माता का वास है और मां अन्नपूर्णा का तो इस क्षेत्र पर सीधा आशीर्वाद है. अब तो सबसे आनन्द की बात यह है कि मां अन्नपूर्णा की जिस मूर्ति को चोरी करके सौ साल पहले विदेश की धरती पर पहुंचा दिया था, अब वह मूर्ति फिर सरकार के प्रयासों से काशी विश्वनाथ के प्रांगण में स्थापित कर दी गई है. 

'मां अन्नपूर्णा की पुनः स्थापना शुभ संकेत'

उन्होंने कहा, यह मां अन्नपूर्णा की ही प्रेरणा है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना काल में पीएम गरीब कल्याण योजना के अन्तर्गत देश के 80 करोड़ गरीब परिवारों को मुफ्त अनाज देने का संकल्प लिया था. अब वो योजना होली तक बढ़ी दी गई है. मां अन्नपूर्णा की मूर्ति की पुनः स्थापना उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे भारत के लिए एक शुभ संकेत है. हमारे यहां मान्यता है कि मां अन्नपूर्णा के आशीर्वाद से कभी कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोता.

यह भी पढ़ें: कोरोना के नए वेरिएंट ने बढ़ाई टेंशन, हाई लेवल मीटिंग में PM मोदी ने अफसरों के दिए ये निर्देश 

कांग्रेस पर निशाना

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, भ्रष्टाचार पर काबू करने के लिए नीयत चाहिए वो कांग्रेस के पास नहीं है. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि दिल्ली से सौ पैसा चलता है मगर अधिकांश पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है. आज दिल्ली से सौ पैसा चलता है, सौ पैसा ही नीचे पहुंचता है. अब भारत कोई कमजोर भारत नहीं है. अंतराष्ट्रीय जगत में इसकी प्रतिष्ठा बढ़ी है. हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, मगर यदि कोई हमें छेड़ेगा तो उस छोड़ेंगे नहीं. 

LIVE TV

Trending news