साध्वी प्रज्ञा के बयान पर लोकसभा में हंगामा, रक्षा मंत्री बोले-'हम ऐसी सोच की भी निंदा करते हैं'

राजनाथ के बोलने के बावजूद भी विपक्षी सांसद अपनी मांग पर अड़े रहे और तुरंत सदन से वॉकआउट कर दिया.

साध्वी प्रज्ञा के बयान पर लोकसभा में हंगामा, रक्षा मंत्री बोले-'हम ऐसी सोच की भी निंदा करते हैं'

नई दिल्ली: बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहे जाने वाले बयान पर आज भी संसद में हंगामा हुआ. लोकसभा में आज सदन का कार्यवाही शुरू होते के साथ ही कांग्रेस सांसदों ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. कांग्रेस और तमाम विपक्षी सांसद आज साध्वी के बयान पर चर्चा की मांग पर अड़े थे.लोकसभा स्पीकर लगातार विपक्षी सांसदों को यह विश्वास दिलाते रहे कि साध्वी के विवादित बयान को रेकॉर्ड से निकाल दिया गया है. लेकिन इसके बाद भी विपक्षी सांसद मानने को तैयार नहीं हुए. 

विपक्ष के हंगामे के बीच इस मामले पर कुछ बोलेने लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह खड़े हुए. राजनाथ सिंह ने कहा 'नाथूराम गोडसे को देशभक्त मानने की सोच की भी हम निंदा करते हैं. गोडसे को देशभक्त मानने की सोच हमारी पार्टी की नहीं, गांधी की विचारधारा कल भी और आज भी प्रासंगिक है, ,हम उनकी विचारधारा पर चलते हैं चाहे किसी भी पार्टी का व्यक्ति उनके बारे में कुछ भी कहे‌.'

राजनाथ के बोलने के बावजूद भी विपक्षी सांसद अपनी मांग पर अड़े रहे और तुरंत सदन से वॉकआउट कर दिया. विपक्षी सांसदों ने हंगामा करते हुए वाक आउट किया और प्रश्नकाल चलता रहा . साध्वी प्रज्ञा की टिप्पणी कर लोकसभा में ए राजा के बयान के दौरान हुई थी जब वो SPG बिल पर बोल रहे थे , हालांकि बाद में मीडिया में खबर आई कि साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि वो गोडसे नहीं किसी दूसरे देशभक्त के बारे में बात कर रही थी . लेकिन कांग्रेस समेत बाकी विपक्ष इस बात को तूल दे रहे थे कि महात्मा गांधी की जयंती समारोह मनाने वाले गोडसे को देशभक्त बता रहे हैं.

इससे पहले बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान की निंदा करती है और उनपर कार्रवाई करते हुए उन्हें इस पूरे सत्र के दौरान पार्टी पार्लियामेंट्री कमेटी की बैठक से बाहर करने का फैसला करती है. जेपी नड्डा ने यह भी बताया कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को संसद की रक्षा मामलों की कमेटी से भी बाहर किया गया है.

यह भी पढ़ें- आज के गोडसे भारत को बर्बाद कर रहे हैं, AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी का बयान

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान पर कहा, 'उन्होंने वही कहा है जो आरएसएस की आत्मा है. ये लोग चाहे जितनी भी गांधी जी की पूजा कर लें. लेकिन इनके दिल में  गोडसे ही है.' इसके साथ ही कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि साध्‍वी प्रज्ञा का बयान बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण और हैरान करने वाला है. इसके साथ ही सोनिया गांधी ने कहा कि मेरी पार्टी ने इस मसले पर वो सारी बातें कही हैं, जो कही जानी चाहिए.