रूस-यूक्रेन जंग के बीच भारत के रक्षा मंत्री ने चेताया, कहा- चुकानी पड़ेगी भारी कीमत
Advertisement

रूस-यूक्रेन जंग के बीच भारत के रक्षा मंत्री ने चेताया, कहा- चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

Russia-Ukraine War Update: भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी रहा तो दुनियाभर के देशों की अर्थव्यवस्थाएं प्रभावित होंगी और भारत भी इससे अछूता नहीं रहेगा.

प्रतीकात्मक फोटो | साभार- रॉयटर्स.

चंदौली: रूस और यूक्रेन के बीच जंग (Russia-Ukraine War) जारी है. इस बीच भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने दुनिया को चेताया है. राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर यूक्रेन (Ukraine) और रूस (Russia) के बीच युद्ध जारी रहा तो पूरी दुनिया को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

  1. अमेरिका ने रूस पर लगाए प्रतिबंध
  2. रूस से तेल आयात करते हैं कई देश
  3. रक्षा मंत्री ने की ऑपरेशन गंगा की तारीफ

जंग जारी रहने से बढ़ेगी परेशानी

विधान सभा चुनाव (Assembly Election) के आखिरी चरण से पहले सोमवार को चंदौली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी रहा तो इससे और परेशानी होगी.

ये भी पढ़ें- यूक्रेन पर रूस गिराएगा 'परमाणु बम'? नास्त्रेदमस ने 500 साल पहले की थी ये भविष्यवाणी

पूरी दुनिया को भुगतना पड़ेगा खामियाजा

उन्होंने कहा, 'युद्ध का खामियाजा पूरी दुनिया को भुगतना पड़ रहा है और भारत इससे अछूता नहीं रहेगा.'

अर्थव्यवस्थाएं होंगी प्रभावित

राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया के ज्यादातर देश रूस से तेल और गैस का आयात करते हैं और अमेरिका ने रूस पर प्रतिबंध लगाए हैं. अगर उनकी अर्थव्यवस्थाएं प्रभावित होती हैं, तो पूरी दुनिया को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी और भारत अछूता नहीं रहेगा. लेकिन उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि मोदी सरकार इन चुनौतियों से पार पाएगी.

ये भी पढ़ें- अपने नागरिकों की जान से समझौता नहीं करता ‘नया भारत’, अब तक इतने भारतीयों को निकाला

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यूक्रेन से छात्रों सहित भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए भारत सरकार की तरफ से शुरू किए गए 'ऑपरेशन गंगा' के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों ने विश्व स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा को बढ़ाया है.

LIVE TV

Trending news