close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पांच साल में भारत ने 3 एयर स्ट्राइक की, दो की जानकारी दूंगा, तीसरी की नहीं: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं यह भी बताना चाहता हूं, कि बहनों भाइयों पिछले 5 सालों में तीन बार अपनी सीमा के बाहर जाकर हम लोगों ने एयर स्ट्राइक कर कामयाबी हासिल की है.

पांच साल में भारत ने 3 एयर स्ट्राइक की, दो की जानकारी दूंगा, तीसरी की नहीं: राजनाथ सिंह

मंगलौर : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को एक चौंकाने वाला दावा करते हुए कहा कि पिछले पांच सालों भारत सीमा पार जाकर तीन बार एयर स्ट्राइक की है.राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि वह इनमें 2 की जानकारी तो दे सकते हैं लेकिन तीसरी एयर स्ट्राइक की जानकारी वह नहीं देंगे. आपको बता दें कि पिछले दिनों पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकियों के खिलाफ एयर स्ट्राइक की थी.

मंगलौर में एक कार्यक्रम में बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं यह भी बताना चाहता हूं, कि बहनों भाइयों पिछले 5 सालों में तीन बार अपनी सीमा के बाहर जाकर हम लोगों ने एयर स्ट्राइक कर कामयाबी हासिल की है. दो के बारे में तो बताऊंगा लेकिन तीसरी की जानकारी नहीं दूंगा. 

राजनाथ सिंह ने कहा, पहली बार (उरी आतंकी हमला) रात में सोए हमारे जवानों पर पाकिस्तान की धरती से आए आतंकियों ने कायराना हमला कर दिया. उनकी जानें गईं. उसके बाद जो कुछ भी हुआ उसकी आपको अच्छे से जानकारी है. पाकिस्तान में हाहाकार मच गया था. दूसरी एयर स्ट्राइक पुलवामा हमले के बाद की गई. तीसरे की जानकारी मैं नहीं दूंगा.

इससे पहले शुक्रवार (8 जनवरी) को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा था कि हमारी वायु सेना के जवान लड़ाकू विमान लेकर एक मिशन के तहत पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों का सफाया करने गए थे,कोई फूल बरसाने और सैर-सपाटा करने नहीं गये थे।

सिंह ने राजस्थान के ब्यावर में शक्ति केंद्र प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पहली बार पाकिस्तान को यह अहसास हुआ होगा कि अब आतंकवाद का कारोबार पाकिस्तान की धरती पर भी बेखौफ होकर और बेरोकटोक होकर नहीं चलाया जा सकता है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि वायुसेना के जवानों ने ‘टारगेट’ को निशाना बनाया था। उन्होंने कहा, ‘मैं संख्या पूछने वालों से कहना चाहता हूं कि जो युद्व वीर होता है वह मारे गये लोगों की गिनती नहीं करता है।'

(इनपुट - भाषा)