राजनाथ सिंह 19 नवंबर से चीन का दौरा करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आगामी 19 नवंबर से चीन के पांच दिवसीय दौरे पर होंगे जहां सीमावर्ती इलाकों में घुसपैठ और पूर्वोत्तर के उग्रवादियों तक चीनी हथियारों की तस्करी जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

राजनाथ सिंह 19 नवंबर से चीन का दौरा करेंगे

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आगामी 19 नवंबर से चीन के पांच दिवसीय दौरे पर होंगे जहां सीमावर्ती इलाकों में घुसपैठ और पूर्वोत्तर के उग्रवादियों तक चीनी हथियारों की तस्करी जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

सिंह अपने दौरे के शुरुआती तीन दिन बीजिंग में चीन के शीर्ष नेतृत्व के साथ बातचीत करेंगे जहां वह चीन-भारत सीमा खासकर लद्दाख सेक्टर में घुसपैठ का मुद्दा उठा सकते हैं।

हाल के समय में चीन के सैनिकों की घुसपैठ की कई घटनाएं हुई हैं। ज्यादातर घुसपैठ की घटनाएं लद्दाख सेक्टर में हुईं। संभव है कि गृह मंत्री पूर्वोत्तर में उग्रवादी समूहों को हथियारों की तस्करी पर निगरानी के लिए चीन के नेतृत्व से कहें।

सिंह दो दिन शंघाई में रहेंगे, जहां वह चीन के उद्यमियों से मुलाकात कर सकते हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.