आर्मी कमांडर कॉन्फ्रेंस में राजनाथ सिंह का चीन को संदेश, भारत अपनी हर इंच जमीन की रक्षा करेगा

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने दिल्ली में चल रहे सेना के कमांडर कॉन्फ्रेंस (Army Commander's Conference) को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा सुरक्षा हालातों में भारतीय सेना (Indian Army) ने जिस तरह से पहल की है.

आर्मी कमांडर कॉन्फ्रेंस में राजनाथ सिंह का चीन को संदेश, भारत अपनी हर इंच जमीन की रक्षा करेगा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने दिल्ली में चल रहे सेना के कमांडर कॉन्फ्रेंस (Army Commander's Conference) को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा सुरक्षा हालातों में भारतीय सेना (Indian Army) ने जिस तरह से पहल की है. उस पर पूरे देश को अपनी सेनाओं पर गर्व है.

देश की संप्रभुत्ता के लिए सेना ने बेहतरीन काम किया
राजनाथ सिंह ने कहा कि आज़ादी से अब तक भारतीय सेना ने कई तरह के सुरक्षा हालातों और देश की संप्रभुता को बनाए रखने के लिए  सफलतापूर्वक काम किया है. सेना ने आतंकवाद , उग्रवाद और बाहरी हमलों जैसी चुनौतियो से 
बेहतर तरीक़े से निपटा है और ऐसे कई खतरे नाकाम किए हैं. 

 

फॉरवर्ड इलाकों में बिछाया जाएगा सड़कों का जाल
रक्षा मंत्री ने कहा कि उनका मंत्रालय आर्मी को फॉरवर्ड इलाकों में मूवमेंट के लिए सड़क समेत सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने के लिए प्रतिबद्ध है. जिससे सेना को सभी फॉरवर्ड इलाकों में रणनीतिक लाभ मिल सके. रक्षामंत्री ने कहा कि सरकार देश की तीनों सेनाओं की जरूरत पूरा करने के मामले में पीछे नहीं रहेगी. 

ये भी पढ़ें- भारत ने चीन से वापस छीना तवांग का यह हिस्सा, अब घर में घुसकर हो सकेगी मार

भारतीय सेना को हर समय रहना होगा चौकन्ना
राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद का मसला हो या फिर घुसपैठ का खतरा सेना ने हर मोर्चे पर डटकर काम किया है. पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ चल रही गंभीर सैन्य तनातनी पर राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय सेना को अपनी 
तैयारी पूरी रखनी होगी और हर वक्त हालात पर नजर बनाकर रखनी होगी.  रक्षा मंत्री से पहले CDS जनरल बिपिन रावत ने कॉन्फ्रेंस को संबोधन किया. 

LIVE TV