करणी सेना की धमकी, 'पद्मावत रिलीज हुई तो लग जाएगा थिएटरों में कर्फ्यू'
Advertisement

करणी सेना की धमकी, 'पद्मावत रिलीज हुई तो लग जाएगा थिएटरों में कर्फ्यू'

 राजपूत करणी सेना प्रमुख लोकेंद्र सिंह कल्वी ने कहा, ‘‘फिल्म को डिब्बाबंद कर इसे जौहर की आग में फेंक देना चाहिए. 

25 जनवरी को रिलीज हो रही है पद्मावत.

नई दिल्ली: फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ (पहले पद्मावती) का शुरू से विरोध कर रहे करणी सेना नाम के संगठन ने धमकी दी है कि अगर इस फिल्म को रिलीज किया गया तो उनकी तरफ से सिनेमाघरों में सार्वजिनक कर्फ्यू लगा दिया जाएगा.  इस पर ‘‘पूरी तरह बैन’’ लगाने की अपनी मांग दोहराते हुए इसके राजपूत करणी सेना प्रमुख लोकेंद्र सिंह कल्वी ने आरोप लगाया कि इसमें इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है और इस मसले पर सिनेमा के निर्माताओं के साथ समझौते के लिए कोई जगह नहीं है. सूत्रों के अनुसार इस फिल्म को जारी करने की तारीख 25 जनवरी तय की गई है, हालांकि आधिकारिक घोषणा अभी बाकी है.

  1. 25 जनवरी को  रिलीज हो रही है पद्मावती 
  2. गोवा में सीएम मनोहर पर्रिकर ने दी फिल्म की रिलीज को हरी झंडी
  3. राजस्थान में नहीं रिलीज हो रही है पद्मावत

कल्वी ने कहा, ‘‘फिल्म को डिब्बाबंद कर इसे जौहर की आग में फेंक देना चाहिए. हमने सुना है कि 25 जनवरी को इस फिल्म का प्रदर्शन हो रहा है और अगर ऐसा होता है तो हमलोग सड़कों पर उतरेंगे और युवाओं से सिनेमाघरों में सार्वजनिक कर्फ्यू लगाने की अपील करेंगे .’’ उन्होंने कहा, ‘‘इन सब पर अब विराम लगाया जाना चाहिए और सिनेमा को प्रदर्शित किए जाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए.’’ कल्वी ने दावा किया कि छह राज्यों ने इसे प्रतिबंधित करने की घोषणा की है . ‘‘मैं दिल्ली सरकार से इस संबंध में चर्चा करूंगा .’’ इस फिल्म में शाहिद कपूर, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोंण मुख्य भूमिका में हैं .  

करणी सेना ने कहा, 'पद्मावत' का विरोध करने पर पाकिस्तान से हमें मिल रही धमकी

गोवा में 'पद्मावत' की रिलीज को पर्रिकर की हरी झंडी
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का कहना है कि अगर सेंसर बोर्ड ने 'पद्मावत' को प्रमाणित कर दिया है तो गोवा सरकार को राज्य में फिल्म की रिलीज को लेकर कोई आपत्ति नहीं है.  पर्रिकर ने कहा, "यदि उनके पास सेंसर प्रमाण-पत्र है, तो हमें कोई आपत्ति नहीं है. यदि कानून-व्यवस्था का कोई मुद्दा है, तो हम इसे देख लेंगे." उन्होंने कहा, "अब तक, हमें फिल्म रिलीज होने की कोई सूचना नहीं मिली है. यदि इसके पास सेंसर प्रमाणपत्र है तो हम इसे नहीं रोक रहे." उन्होंने कहा, "यदि वे कुछ संशोधनों के साथ सेंसर प्रमाणपत्र के साथ आते हैं, तो हमें इसमें हस्तक्षेप का कोई बड़ा कारण नहीं दिख रहा है."

पर्रिकर ने यह भी कहा कि राज्य पुलिस ने गोवा में पर्यटन के पीक मौसम दिसंबर में फिल्म के प्रदर्शन को लेकर चिंता जाहिर की थी, क्योंकि उस दौरान ढेर सारे सुरक्षाकर्मी कानून-व्यवस्था संभालने में व्यस्त रहते हैं. उन्होंने कहा कि पर्यटन का पीक मौसम खत्म हो जाने के बाद, इसकी अब कोई चिंता नहीं है.  पर्रिकर ने कहा, "पुलिस रपट पीक मौसम पर थी. पीक पर्यटन मौसम खत्म हो गया है, इसलिए कोई समस्या नहीं है."

राजस्थान में रिलीज नहीं होगी 'पद्मावत'
बता दें कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने साफ कर दिया है कि राजस्थान में पद्ममावत रिलीज नहीं होगी. उन्होंने कहा है कि प्रदेश की जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए राज्य में फिल्म ‘‘पद्मावत ’’का प्रदर्शन नहीं किया जाएगा. प्रदेश के किसी भी सिनेमाघर में यह फिल्म नहीं दिखाई जाएगी. राजे ने कहा है कि रानी पद्मिनी का बलिदान प्रदेश के मान-सम्मान और गौरव से जुड़ा हुआ है, इसलिए रानी पद्मिनी हमारे लिए सिर्फ इतिहास का एक अध्याय भर नहीं, बल्कि हमारा स्वाभिमान हैं. उनकी मर्यादा को हम किसी भी सूरत में ठेस नहीं पहुंचने देंगे. उन्होंने इस सम्बन्ध में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया को निर्देश भी दिए.  बता दें पहले यह एक दिसंबर को रिलीज होने वाली थी. संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह प्रमुख भूमिकाओं में हैं. कई राजपूत समूहों ने आरोप लगाया है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है, हालांकि भंसाली ने इससे इनकार किया 

Trending news