close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्वच्छता अभियान: राजू श्रीवास्तव ने मायावती, आजम को किया नामित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वाराणसी में स्वच्छता अभियान के लिये नामित किये गये कामेडियन राजू श्रीवास्तव ने रविवार को कानपुर शहर से अपना स्वच्छता अभियान शुरू किया और उन्होंने बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती तथा समाजवादी पार्टी के मंत्री आजम खान सहित 11 लोगों को इस अभियान में शामिल होने का न्योता दिया है।

कानपुर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वाराणसी में स्वच्छता अभियान के लिये नामित किये गये कामेडियन राजू श्रीवास्तव ने रविवार को कानपुर शहर से अपना स्वच्छता अभियान शुरू किया और उन्होंने बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती तथा समाजवादी पार्टी के मंत्री आजम खान सहित 11 लोगों को इस अभियान में शामिल होने का न्योता दिया है।

पहले समाजवादी पार्टी की तरफ से कानपुर में लोकसभा चुनाव की तैयारी करने के बाद बीच में मैदान छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुये राजू अपने समर्थकों के साथ काकादेव इलाके के नवीनगनर पहुंचे और वहां सफाई अभियान की शुरुआत की।

करीब एक घंटे तक सफाई करने के बाद उन्होंने मीडिया के समक्ष 11 लोगो को स्वच्छता अभियान के लिये नामित किया जिसमें बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ मंत्री आजम खान, भजन गायक अनूप जलोटा, भोजपुरी फिल्म स्टार रवि किशन, लोकगायिका मालिनी अवस्थी, कामेडियन राजपाल यादव और सुनील ग्रोवर गुत्थी, लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा, सहारा इंडिया के ओपी श्रीवास्तव, अलीगढ़ के संगीतकार राम शर्मा तथा कांग्रेस के कानपुर के विधायक अजय कपूर शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान किसी एक पार्टी या किसी एक धर्म का नहीं बल्कि सभी नागरिकों का सामूहिक अभियान है क्योंकि देश को साफ करने की जिम्मेदारी सबकी है। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मायावती और आजम खान इस अभियान में शामिल होने से मना नहीं करेंगे।

राजू ने कहा कि यह स्वच्छता अभियान तभी कारगर साबित होगा जब इसे लोग फोटो खिंचवाने के अभियान के बजाये वास्तव में सफाई करें।