close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक संकट पर राज्‍यसभा में हुआ जमकर हंगामा, राज्यसभा दो बार स्थगित

कांग्रेस सदस्यों ने कर्नाटक संकट पर सदन की आसंदी में आकर हंगामा किया और अस्थिरता के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया. 

कर्नाटक संकट पर राज्‍यसभा में हुआ जमकर हंगामा, राज्यसभा दो बार स्थगित
कर्नाटक के राजनीतिक संकट के विरोध में हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार को दो बार स्थगित हुई. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : कर्नाटक के राजनीतिक संकट और विनिवेश के विरोध में हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार को दो बार स्थगित हुई. कांग्रेस सदस्यों ने कर्नाटक संकट पर सदन की आसंदी में आकर हंगामा किया और अस्थिरता के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया. 

दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेताओं ने राज्य के स्वामित्व वाली कंपनियों के विनिवेश पर सरकार के कदम का विरोध किया. 

कांग्रेस नेता बी. के. हरिप्रसाद ने कहा, "कांग्रेस के राज्यसभा में आठ सांसद हैं और हमने राज्यसभा में कर्नाटक के मुद्दे को उठाने के लिए सभापति को नोटिस दिया था, लेकिन इसकी अनुमति नहीं दी गई." उन्होंने सदन में इस मुद्दे को दोबारा उठाने की बात कही.

कर्नाटक: कांग्रेस विधायक रोशन बेग ने दिया इस्‍तीफा, 12 MLA पार्टी की बैठक में नहीं पहुंचे

उच्च सदन को पहले दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरू होने पर कांग्रेस और टीएमसी के विरोध प्रदर्शन के कारण कार्यवाही फिर से स्थगित करनी पड़ी.

कर्नाटक में राजनीतिक संकट पिछले कुछ दिनों से गहरा रहा है, जहां मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है और सत्तारूढ़ जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के कई सदस्य दल बदलने की तैयारी में हैं. इससे एच. डी. कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार का भविष्य खतरे में आ गया है.