Budget 2020: वेंकैया नायडू की सभी दलों के साथ हुई मीटिंग, राज्यसभा सांसदों से की ये अपील
Advertisement

Budget 2020: वेंकैया नायडू की सभी दलों के साथ हुई मीटिंग, राज्यसभा सांसदों से की ये अपील

वेंकैया नायडू ने कहा कि सभी सांसद बहस के लिए अच्छे से तैयारी करके आएं.

वैंकेया नायडू ने सांसदों से कहा कि जनहित से जुड़े मुद्दों पर अच्छी बहस हो.

नई दिल्ली: बजट सत्र के शुरुआत के साथ ही राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने उच्च सदन के सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक की. नायडू के आवास पर हुई इस मीटिंग में सभी दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया. इस बैठक में उपराष्ट्रपति ने सभी दलों से राज्यसभा को सुचारू रूप से चलाने की अपील की.

नायडू ने कहा कि सभी मुद्दों पर सदन में अच्छी बहस होनी चाहिए और सांसदों को मुद्दों पर अच्छे से तैयारी करनी चाहिए ताकि राज्यसभा में अच्छा बहस हो सके. वेंकैया नायडू ने सांसदों से जनता से जुड़े मुद्दों को उठाने की अपील भी की.

वहीं, पिछले 2 सत्रों की तारीफ़ करते हुए वेंकैया नायडू ने कहा कि जिस तरह पिछले सत्र में काम हुआ, उसी तरह से बजट सत्र में भी कामकाज होना चाहिए.

इसके अलावा सांसदों की हाज़िरी पर चिंता व्यक्त करते हुए वेंकैया नायडू ने मीटिंग में कहा कि सभी सांसद सदन में उपस्थित रहें. कभी ऐसी नौबत ना आए कि कोरम पूरा ना हो. कमेटी की बैठकों को महत्व बताते हुए नायडू ने कहा कि कमेटी की बैठकों में सांसद ज़रूर उपस्थिति हों.

राज्यसभा सभापति की तरफ़ से बुलाई गई इस बैठक में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष ग़ुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि सरकार जनता से जुड़े सभी मुद्दे पर चर्चा कराए और विपक्ष की आवाज़ को सुना जाए. इस पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर बहस के लिए तैयार है.

आपको बता दें राज्यसभा सभापति द्वारा बुलाई गई इस बैठक में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, नेता सदन थावरचंद गहलोत, नेता प्रतिपक्ष ग़ुलाम नबी आज़ाद, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, विदेश मंत्री एस जयशंकर, सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, रेल मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद थे.

वहीं, इस बैठक में समाजवादी पार्टी की तरफ़ प्रो रामगोपाल यादव, टीएमसी से डेरेक ओ ब्रायन, शिवसेना से संजय राउत, डीएमके से तिरूचि शिवा, बीजेडी से प्रसन्ना आचार्य, जेडीयू से आरसीपी सिंह, शिरोमणि अकाली दल से बलविंदर सिंह, टीआरएस से केशव राव, सीपीएम से टीके रंगराजन, सीपीआई से विनॉय विस्वॉम, एमडीएमके से वाइको, YSRCP से विजय सांई रेड्डी मौजूद थे.

Trending news