close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डेरे के डॉक्टर ने कहा- राम रहीम को जेल में खतरा, हाईकोर्ट ने सुना दिया ये फैसला

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को जेल में जान का खतरा है. डेरा समर्थक डाॅ मोहित गुप्ता दृारा डाली याचिका में उन्होने राम रहीम की सुरक्षा को सुनिश्चित करने की मांग पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट में की है.

डेरे के डॉक्टर ने कहा- राम रहीम को जेल में खतरा, हाईकोर्ट ने सुना दिया ये फैसला

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को जेल में जान का खतरा है. डेरा समर्थक डाॅ मोहित गुप्ता दृारा डाली याचिका में उन्होने राम रहीम की सुरक्षा को सुनिश्चित करने की मांग पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट में की है. जस्टिस अमोल रतन सिंह की कोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए सुनारिया जेल के सुपरिटेंडेंट को एक हफ्ते में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं. कोर्ट ने पूछा है कि सुनारिया जेल में पिछले 1 साल में कितनी बार गैंग वार हुई, 1 साल में कितने मोबाइल और हथियार मिले हैं. क्या किसी हमले में किसी की मौत भी हुई है? इसकी सारी जानकारी सुपरिटेंडेंट को एफीडेविट दाखिल करके बतानी होगी. मामले की अगली सुनवाई 6 नवंबर को होगी.

राम रहीम के वकील डाॅ ए पी सिंह ने बताया कि हाईकोर्ट ने राम रहीम की मेडिकल रिपोर्ट भी कोर्ट में दाखिल करने के निर्देश दिए हैं साथ ही राम रहीम से भी इस मामले में एफीडेविट दाखिल करने के लिए कहा है. ए पी सिंह ने बताया कि जिस तरह राम रहीम के करीबी महिंदर पाल बिट्टू को नाभा की हाई सिक्योरिटी जेल में मरवा दिया गया था उसी तरह जेल में राम रहीम की भी जान को खतरा है. उन्हें मरवाने के लिए साजिशें रची जा रही है. याचिकाकर्ता के मुताबिक राम रहीम पर जेल में तीन बार हो चुका है हमला. गौरतलब है महिंदर पाल बिट्टू पंजाब में श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में मुख्य आरोपीयों में से एक थे जिनकी जून 2019 में जेल के अंदर हत्या कर दी गई थी.

याचिका में राम रहीम को कोर्ट में पेश करने के साथ साथ जेल बदलने की मांग करते हुए उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित करने की मांग की गई है. याचिका में आरोप लगाया गया कि जेल प्रशासन राम रहीम से उनको मिलने भी नही दे रहा है. जेल नियमों के तहत उनको फोन करने की सुविधा भी नही दी जा रही. इस बाबत उन्होने सुचना के अधिकार के तहत जेल नियमों की जानकारी मांगी थी कि एक कैदी के क्या अधिकार
है लेकिन उनको यह जानकारी भी नही दी गई. 

याचिका में जेल सुपरिटेंडेंट के चालक के पिता जो जेल के बाहर चाय की दुकान चलाता है का हवाला देकर बताया कि जेल में राम रहीम की शारीरिक व मानसिक प्रताडऩा की जा रही है. याचिका में बताया गया कि यह जेल कहने को तो सुरक्षित जेल मानी जाती है लेकिन पिछले एक साल में इस जेल में दर्जनों गैंगवार , फ़ोन मिलने की घटनाओ समेत बड़े अपराधियों को जेल में रखा जा रहा है जो राम रहीम के लिए एक खतरे से कम नही है. सुनवाई के दौरान कल ही सुनारिया जेल में हवालाती की हुई हत्या का हवाला भी दिया गया.