जेल में घटा राम रहीम का वजन, खा रहा है ये तीन दवाएं

हनीप्रीत की गिरफ्तारी की खबर भी डेरामुखी को जेल सूत्रों के हवाले से लग गई है. राम रहीम को जेल में करीब 40 दिन हो गए हैं. शुरुआत में बाबा को जेल की दाल- रोटी रास नहीं आ रही थी.

जेल में घटा राम रहीम का वजन, खा रहा है ये तीन दवाएं
राम रहीम को साध्‍वियों से रेप के मामले में 20 साल की सजा सुनाई गई है. (file pic)

नई दिल्‍ली : साध्‍वियों से दुष्‍कर्म का दोषी पाए जाने के बाद रोहतक की सुनारिया जेल में 20 साल की सजा काट रहे डेरा प्रमुख राम रहीम को अब जेल की आबोहवा रास आ रही है. हनीप्रीत की गिरफ्तारी की खबर भी डेरामुखी को जेल सूत्रों के हवाले से लग गई है. राम रहीम को जेल में करीब 40 दिन हो गए हैं. शुरुआत में बाबा को जेल की दाल- रोटी रास नहीं आ रही थी. जेल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले तक शानो-शौकत से जीवन बिताने वाला राम रहीम अब जेल अधिकारियों की तरफ से दिया गया कामकाज भी बखूबी पूरा कर रहा है. वह जेल के अंदर अनुशासित तरीके से व्‍यवहार कर रहा है.

वहीं जेल सूत्रों की मानें तो जेल में 40 दिन के दौरान बाबा का वजन 6 किलो तक कम हो गया है. 28 अगस्‍त को राम रहीम को जब जेल लाया गया था तो उसका वजन करीब 90 किलोग्राम था. लेकिन अब उसका वजन घटकर 84 किलो रह गया है. डाइट कंट्रोल, बिना एसी के जेल में पसीना औने मेहनत करने को वजन कम होने का कारण माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें : राम रहीम एक दिन में कमाते हैं 16 लाख रुपये, यहां पढ़ें अरबों की संपत्ति की डिटेल

जेल में जाने के बाद शुरुआती दिनों राम रहीम ने कई दिन तक दाल-रोटी नहीं खाई थी. उसने हनीप्रीत के अलावा परिवार के कई लोगों से मिलने की इच्‍छा जताई थी. इसके बाद राम रहीम की मां उससे मिलने के लिए जेल आई थी. इसके बाद उसकी तबियत बिगड़ने की भी खबर आई थी. लेकिन मेडिकल जांच के बाद उसके स्‍वास्‍थ्‍य को सही पाया गया.

जेल में बंद डेरामुखी की दवाएं एम्‍स के डॉक्‍टरों के पैनल की ओर से निर्धारित डोज के मुताबिक ही चल रही हैं. पहले इन दवाओं की डबल डोज चल रही थी. अब आराम मिलने के बाद सिंगल डोज चल रही है. एक अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक हाई ब्‍लड प्रेशर के लिए बाबा को केल्‍केल्‍कीसिटीन, शुगर के लिए मेडफार्मिन और एसिएसिडिटी के लिए सिपराजोल दी जा रही है.

यह भी पढ़ें : गुफा में जा चुकी हैं राखी सावंत, राम रहीम ने कहा था- तुम बहुत अच्छी लड़की हो

वहीं 38 दिन बाद पुलिस की गिरफ्त में आई हनीप्रीत पंचकूला जेल में बंद है. सूत्रों के मुताबिक हनीप्रीत भी जेल में खाना नहीं खा रही है. वह ज्‍यादातर समय रोते हुए बिता रही है और बार- बार पीने के लिए पानी मांग रही है.