1980 से चालू है राम मंदिर निर्माण आंदोलन, जब तक नहीं बनेगा यह चालू रहेगा: भैयाजी जोशी

भइया जी जोशी ने कहा कि आरएसएस 1980-90 से अयोध्या की भूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष कर रहा है, जब तक मंदिर का निर्माण पूरा नहीं हो जाता, तब तक यह आंदोलन चलता रहेगा. 

1980 से चालू है राम मंदिर निर्माण आंदोलन, जब तक नहीं बनेगा यह चालू रहेगा: भैयाजी जोशी
फोटो साभार : ANI

नई दिल्लीः देश में लोकसभा चुनावों की सुगबुगाहट के साथ राम मंदिर का मसला उठने के बाद आरएसएस के सहकार्यवाहक भैया जी जोशी लगातार इस पर बयान दे रहे हैं. भैया जी जोशी ने कहा, हम मानते हैं कि सत्ता में बैठे हुए लोगों को अभी राम मंदिर का विरोध नहीं है. उनकी प्रतिबद्धता को लेकर हम मन में कोई शंका नहीं कर सकते.

न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए भैया जी जोशी ने कहा कि आरएसएस 1980-90 से अयोध्या की भूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष कर रहा है, जब तक मंदिर का निर्माण पूरा नहीं हो जाता, तब तक यह आंदोलन चलता रहेगा. उन्होंने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट से अपेक्षा करते हैं कि वह जल्द से जल्द इस मुद्दे पर फैसला सुना दे. 

 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले प्रयागराज में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि राम मंदिर साल 2025 में बनेगा. इससे पहले जोशी ने कुंभ में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि ऐसा लगता है कि केंद्र में दोबारा सरकार बनने पर भी मोदी सरकार राम मंदिर निर्माण को लेकर कोई पहल नहीं करेगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.