रामविलास पासवान बोले, 'जब तक जाति व्यवस्था कायम है आरक्षण बना रहेगा'
Advertisement

रामविलास पासवान बोले, 'जब तक जाति व्यवस्था कायम है आरक्षण बना रहेगा'

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है जब तक जाति व्यवस्था बनी रहेगी तब तक आरक्षण भी बना रहेगा. अनुसूचित जाति और जनजाति के सांसदों के अपने घर में हुई एक बैठक में केंद्रीय मंत्री ने यह बात कही. 

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा है जब तक जाति व्यवस्था बनी रहेगी तब तक आरक्षण भी बना रहेगा. अनुसूचित जाति और जनजाति के सांसदों के अपने घर में हुई एक बैठक में केंद्रीय मंत्री ने यह बात कही. 

सुप्रीम कोर्ट ने अपने हालिया फैसले में कहा है कि राज्य सरकारें अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के लोगों को पदोन्नति में आरक्षण देने के लिए कानूनी तौर पर बाध्य नहीं है. शीर्ष अदालत ने बीते सप्ताह अपने फैसले में कहा कि प्रोन्नति में आरक्षण का दावा करना किसी व्यक्ति का मौलिक अधिकार नहीं है.

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद इस मसले को लेकर पार्टी लाइन से ऊपर उठकर दोनों समुदाय के सांसद यहां केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के आवास पर पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने इस मामले में आगे की रणनीति बनाने के संबंध में विचार-विमर्श किया. सोमवार को ही, इससे पहले राज्यसभा में थावरचंद गहलोत ने कहा कि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग की भलाई के लिए सरकार प्रतिबद्ध है.

Trending news