आपातकाल: रामविलास पासवान ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर कांग्रेस पर किया अटैक

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने गुरुवार को इमरजेंसी पर एक के बाद एक तीन ट्वीट कर कांग्रेस पर जोरदार प्रहार किया. 

आपातकाल: रामविलास पासवान ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर कांग्रेस पर किया अटैक
रामविलास पासवान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने गुरुवार को इमरजेंसी (Emergency) पर एक के बाद एक तीन ट्वीट कर कांग्रेस पर जोरदार प्रहार किया. पहले ट्वीट में पासवान ने कहा, 'आज ही के दिन 45 साल पहले तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा लगाए गए #आपातकाल को याद कर दिल दहल उठता है. लोकनायक जयप्रकाश नारायण, अटल बिहारी बाजपेयी, चौधरी चरण सिंह, कर्पूरी ठाकुर सहित विपक्ष के सभी वरिष्ठ नेताओं को जेल में बंद कर दिया गया. लोकतंत्र को पूरी तरह कुचल दिया गया.

 

इसके बाद दूसरे ट्वीट में कहा, 'जेपी के संबंध में राष्ट्रकवि दिनकर ने कहा था, "वह सुनो, भविष्य पुकार रहा, 'वह दलित देश का त्राता है, स्वप्नों का दृष्टा 'जयप्रकाश' भारत का भाग्यविधाता है'." कहते हैं उसको "जयप्रकाश" जो नहीं मरण से डरता है, ज्वाला को बुझते देख, कुण्ड में स्वयं कूद जो पड़ता है'.

ये भी पढ़ें: आपातकाल की बरसी पर PM मोदी ने कहा- लोकतंत्र की रक्षा करने वालों को नमन

 

इसके बाद तीसरे ट्वीट में कांग्रेस पर हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा, 'उस समय मेरे जैसे लाखों युवा देशभर की जेलों में बंद थे. कुछ पता नहीं था कि कबतक जेल की यातना भोगनी होगी, लेकिन प्रकृति का नियम है कि पूरब में उगने वाला सूर्य, शाम होते होते पश्चिम में ढल जाता है. #आपातकाल का मुखर विरोध करने वाले उन करोड़ों राष्ट्रभक्तों का कोटि कोटि अभिनंदन.'

 

वहीं, इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा (J P Nadda) ने भी देश पर थोपे गए आपातकाल के 45 साल पूरे होने पर गुरुवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आपातकाल को कांग्रेस की 'अधिनयाकवादी' मानसिकता का परिचायक करार दिया.

नड्डा ने एक ट्वीट में कहा, 'भारत उन सभी महानुभावों को नमन करता है, जिन्होंने भीषण यातनाएं सहने के बाद भी आपातकाल का जमकर विरोध किया. ये हमारे सत्याग्रहियों का तप ही था जिससे भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों ने एक अधनियाकवादी मानसिकता पर सफलतापूर्वक जीत प्राप्त की.'

ये भी देखें-