close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रामदास अठावले ने की केसीआर और जगनमोहन रेड्डी से NDA में शामिल होने की अपील

अठावले ने विपक्ष के इस आरोप को खारिज किया कि एनडीए सरकार संविधान में परिवर्तन करेगी.

रामदास अठावले ने की केसीआर और जगनमोहन रेड्डी से NDA में शामिल होने की अपील
रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के मुखिया रामदास अठावले (फाइल फोटो)

हैदराबाद: केंद्रीय मंत्री एवं रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के मुखिया रामदास अठावले ने रविवार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के विकास के लिए दोनों राज्यों के सत्तारूढ़ दल तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और वाईएसआर कांग्रेस को बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने का आग्रह किया. 

अठावले ने कहा कि लोकसभा में एनडीए के 353 सदस्य हैं और किसी अन्य दल से समर्थन लेने की जरूरत नहीं है. तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के विकास के लिए क्रमश : टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव और वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख वाई एस जगनमोहन रेड्डी को एनडीए में शामिल हो जाना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने घोषणा की है कि अन्य कोई दल जो एनडीए में शामिल होना चाहे , उसके लिए दरवाजे खुले हैं. मेरा सुझाव है कि केसीआर और जगन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और एनडीए का समर्थन करना चाहिए. समर्थन करने या नहीं करने का फैसला उन्हें लेना है. 

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री अठावले ने कहा कि केंद्र सरकार दोनों राज्यों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. 

अठावले ने विपक्ष के इस आरोप को खारिज किया कि एनडीए सरकार संविधान में परिवर्तन करेगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने खुद कहा था कि यदि बाबा साहब अंबेडकर का संविधान नहीं होता तो एक चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री नहीं बनता.