Ghulam Nabi Azad के लिए Ramdas Athawale ने पढ़ी ऐसी कविता, Rajya Sabha में गूंजे ठहाके
Advertisement

Ghulam Nabi Azad के लिए Ramdas Athawale ने पढ़ी ऐसी कविता, Rajya Sabha में गूंजे ठहाके

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने राज्य सभा में एक बार फिर माहौल बना दिया. गुलाम नबी आजाद के लिए ऐसी कविता पढ़ी कि प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी ठहाके लगाने से खुद को रोक न सके.

 

राज्य सभा में अठावले की कविता पर खूब ठहाके गूंजे.

नई दिल्ली: राज्य सभा (Rajya Sabha) से आज (मंगलवार) कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) की विदाई हो गई है. गुलाब नबी आजाद के अलावा 3 और सांसद आज रिटायर हुए हैं. गुलाम नबी आजाद का रिटायरमेंट बेहद खास रहा. सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) उनकी तारीफ करते-करते भावुक हो गए. इसके बाद रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने सदन में ऐसा माहौल बनाया कि पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ का कोई भी सदस्य खुद को हंसने से नहीं रोक पाया. अठावले ने गुलाम नबी के सम्मान में जबरदस्त कविता पढ़ी. 

इस बात पर गूंजे हंसी के ठहाके

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने कविता पढ़ने के बाद हमेशा की तरह मजाकिया अंदाज में कहा, 'अगर कांग्रेस आपको यहां (राज्य सभा) में नहीं लाना चाहती तो हम लाने को तैयार हैं. इसके बाद सदन में हंसी के ठहाके गूंज उठे. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी हंसने लगे.

fallback

'आप भी इधर आ जाइए'

RPI अध्यक्ष रामदास अठावले ने गुलाम नबी की तारीफ करते हुए कहा, 'आपका स्वभाव बहुत अच्छा है. आप बहुत बड़े दिल के आदमी हैं. आपको दोबारा इस सदन में आना चाहिए. अगर कांग्रेस (Congress) आपको यहां नहीं लाना चाहती है तो हम लाने को तैयार हैं. और यहां आने में कोई तकलीफ नहीं है, मैं भी उधर था लेकिन अब इधर आ गया हूं तो आपको क्या तकलीफ है? आपको फिर से सदन में आना चाहिए. यही हमारी अपेक्षा है, उम्मीद है.'

यह भी पढ़ें; 4 सांसदों की विदाई पर राज्य सभा में भावुक हुए PM Modi, गुलाम नबी आजाद की तारीफ में कही ये बात

अठावले ने पढ़ी ये कविता

राज्य सभा छोड़कर जा रहे गुलाम नबी
राज्य सभा छोड़कर जा रहे गुलाम नबी...

हम मिलते रहेंगे आपको कभी कभी
आपका नाम है गुलाम, इसलिए मैं करता हूं आपको सलाम,

आपका नाम है गुलाम, लेकिन आप हमेशा रहे आजाद....
आप हम सभी को रहेंगे याद,

15 अगस्त को देश हुआ आजाद, लेकिन राज्य सभा से आप आज हो रहे आजाद...
आप हमेशा रहो आजाद, हम रहेंगे आपके साथ, ये अंदर की है बात,
मोदी जी जम्मू-कश्मीर का मजबूत करेंगे हाथ और आपका देते रहेंगे साथ.

LIVE TV

Trending news