NDA से रामदास आठवले इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, शिवसेना को देंगे चुनौती
Advertisement

NDA से रामदास आठवले इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, शिवसेना को देंगे चुनौती

रामदास आठवले इस समय महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हैं और मोदी सरकार में सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री हैं.

2014 के लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में आठवले की पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी

नई दिल्ली : भारतीय रिपब्लिकन पार्टी (ए) ने कहा है कि पार्टी प्रमुख तथा केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले आगामी लोकसभा चुनाव लडेंगे. पार्टी ने उनके लिए सीट भी तय कर दी है जहां से वे चुनाव लडेंगे. आठवले मुंबई दक्षिण-मध्य ने अपनी दावेदारी पेश करेंगे. खासबात ये हैं कि यह सीट शिवसेना की परंपरागत सीट मानी जाती है और वर्तमान में इस सीट पर शिवसेना के राहुल शेवाले सांसद हैं. 

रामदास आठवले इस समय महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हैं और मोदी सरकार में सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री हैं. आठवले सांगली जिले के जलगांव से आते हैं. अपने राजनीतिक सफर की शुरूआत उन्होंने महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य के रूप में की थी. वे 1990-96 तक एमएलसी रहे और इसी दौरान महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे.

बता दें कि 2014 में लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के दौरान आरपीआई (ए) का बीजेपी और शिवसेना के साथ गठबंधन था. लेकिन यह पार्टी ना तो विधानसभा और ना ही लोकसभा में अपना खाता खोल पाई. लेकिन गठबंधन के चलते बीजेपी ने आठवले को महाराष्ट्र से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया और उनकी जीत सुनिश्चित कर उन्हें केंद्र में मंत्री बनाया. 

शिवसेना ने दिखाई आंख, तो रामदास अठावले भी बीजेपी से करने लगे तोलमोल

लेकिन 2019 के चुनाव में शिवसेना और बीजेपी के बीच गठबंधन टूटने से शिवसेना उनके सामने अपना उम्मीदवार जरूर खड़ा करेगी. इस तरह गठबंधन होते हुए भी विधानसभा और लोकसभा में अपना खाता नहीं खोल पाने वाली आरपीआई शिवसेना को कैसे टक्कर देगी, यह चर्चा का विषय बना हुआ है. 

Trending news