कोविंद की पत्नी ने कहा : कभी नहीं सोचा था कि वह राष्ट्रपति बनेंगे
Advertisement

कोविंद की पत्नी ने कहा : कभी नहीं सोचा था कि वह राष्ट्रपति बनेंगे

राम नाथ कोविंद को आज देश का अगला राष्ट्रपति चुने जाने के तुरंत बाद बेहद खुश उनकी पत्नी सविता कोविंद ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह राष्ट्रपति बनेंगे लेकिन कड़ी मेहनत और ईमानदारी के बूते उन्होंने यह मुकाम हासिल किया.

राम नाथ कोविंद को देश का अगला राष्ट्रपति चुना गया (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली: राम नाथ कोविंद को आज देश का अगला राष्ट्रपति चुने जाने के तुरंत बाद बेहद खुश उनकी पत्नी सविता कोविंद ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह राष्ट्रपति बनेंगे लेकिन कड़ी मेहनत और ईमानदारी के बूते उन्होंने यह मुकाम हासिल किया.

अत्यंत उत्साहित उनकी बेटी स्वाति कोविंद ने कहा कि उन्हें अच्छे अभिभावक और परवाह करने वाले व्यक्ति के तौर अपने पिता के मानवीय गुणों पर गर्व है.

उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे लिए काफी गौरवपूर्ण क्षण है. देश जश्न मना रहा है. वह सामाजिक सेवा के जरिए और बिहार के राज्यपाल के तौर पर लोगों से जुड़े रहे.’’ राजग के उम्मीदवार कोविंद को खासे बहुमत के साथ देश का 14वां राष्ट्रपति चुना गया.

सविता और परिवार के अन्य सदस्यों के पास 10, अकबर रोड स्थित उनके बंगले में बधाई देने के लिए लोगों का तांता लगा रहा. बंगले पर देर रात तक मंत्री, नेता और आम लोग निर्वाचित राष्ट्रपति को बधाई देने के लिए आते रहे.

सविता ने कहा कि उनके पति ने बिहार के राज्यपाल का पद बड़ी जिम्मेदारी के साथ संभाला था और उन्हें वहां लोगों से तारीफें मिली.

यहां कोविंद के अस्थायी आवास पर आज अपने अभिभावकों के साथ लोगों की बधाई स्वीकार करने वाली उनकी बेटी स्वाति से अपने पिता के गुणों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘वह एक अच्छे पिता और काफी परवाह करने वाले व्यक्ति हैं.’’

यह पूछे जाने पर कि क्या नामांकित होने के बाद परिवार को उनकी जीत का भरोसा था, इस पर स्वाति ने कहा, ‘‘हां, हमें उनकी जीत का भरोसा था.’’ स्वाति ने कहा, ‘‘जब वह बिहार के राज्यपाल बने थे तो हम सोचते थे कि यह सर्वोच्च पद हैं. हमने इसके आगे का नहीं सोचा था लेकिन अब जब वह देश का सर्वोच्च पद संभालेंगे तो कुछ अलग महसूस हो रहा है. लेकिन उनके व्यक्तित्व में कोई बदलाव नहीं आया. वह जमीन से जुड़े व्यक्ति हैं और वहीं इंसान हैं जो वह राज्यपाल के पद पर थे.’’ कोविंद ने विपक्ष की उम्मीदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को हराकर 65 फीसदी मतों के साथ जीत हासिल की.

 

Trending news