'मुस्लिम पार्टी विवाद' पर कांग्रेस ने दी सफाई, सुरजेवाला ने लगाए गंभीर आरोप
Advertisement

'मुस्लिम पार्टी विवाद' पर कांग्रेस ने दी सफाई, सुरजेवाला ने लगाए गंभीर आरोप

राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी कहे जाने पर मचे विवाद पर दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर रणदीप सुरजेवाला ने सफाई दी है

सुरजेवाला ने कहा, तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया बयान (फाइल फोटो)

शादाब सिद्दीकी, नई दिल्ली: राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी कहे जाने पर मचे विवाद पर दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर रणदीप सुरजेवाला ने सफाई दी है. कार्यक्रम के दौरान रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि कांग्रेस सभी जाति, धर्म, समाज और देश के हर वर्ग और हिस्से की पार्टी है. जबकि बीजेपी सांप्रदायिकता फैलाने वाली और विवाद पैदा करने वाली पार्टी है. और BJP के सभी प्रवक्ता देश तोड़ने के लिए बयान दे रहे हैं.

  1. रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी सफाई
  2. कहा- नदीम के बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया
  3. नदीम जावेद ने इंकलाब अखबार को दिया था इंटरव्यू

सुरजेवाला ने कहा, तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया बयान
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन नदीम जावेद ने जो इंकलाब अखबार में बयान दिया है उस बयान को पूरी तरीके से तोड़-मरोड़ दिया गया है. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी ने बैठक में कहा कि कांग्रेस कमजोरों की पार्टी है. दलित, पिछड़े और मुसलमान कमजोर हैं और कांग्रेस उनके मुद्दे उठाती रहेगी. यह भी कहा कि पूरे देश में दलितों पर अत्याचार हुआ. दलित कानून को कमजोर करने की कोशिश की गई. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जानबूझकर इस मुद्दे को विवादास्पद किया जा रहा है. इस दौरान सुरजेवाला ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, "कहां गया पंद्रह लाख रुपये और कहां गया दो करोड़ रोजगार."

बीजेपी पर किया तगड़ा हमला
अपना हमलावर रुख अख्तियार रखते हुए उन्होंने कहा, "1942 को ये क़ुर्बानी दी गयी, इकबाल पार्क लाहौर में भारत के बंटवारे का प्रस्ताव रखा, भारत छोड़ो आंदोलन कैसे दबाया जाय इसका भी उपाय बताया बंगाल के गवर्नर को, अंग्रेजों के पिठ्ठू बन आंदोलन को बढ़ाने वाले लोगों के वंशज हैं, घृणा बंटवारा द्वेष ही एक मात्रा लक्ष्य है, पीएम धृतराष्ट्र की तरह अंधे हो गए हैं. सत्ता के मोह में, मोदी सरकार में मंत्री जड़ता का बबूल बो रहे हैं, वो धर्म का मुखौटा लगाकर सत्ता का मूल खो रहे हैं, सत्ता के नशे में चूर भाजपाई आज के दुर्योधन की भूमिका निभा रहे हैं, भगवन शंकर की तरह ही भारतीय संस्कृति है, सत्ता का त्याग कर वन गमन कर लेना ही भारतीय संस्कृति है, त्याग का नाम है, स्वीकार्यता का नाम, मोदी जी को चुनौती देते हैं कि वो समाज में घृणा का जहर बोयें पर कांग्रेस कंठ में विष्पान करेंगी, गोडसे के विचार कभी गांधी को नहीं हरा सकते, विभाजन ही धर्म है इनका, हमारा धर्म है वसुधैव कुटुम्बकम, इन्होंने शासन में पूर्ण विफलता पायी, किसानों को मुनाफा देने, व्यापर को बढ़ावा देने के मानक पर आये थे अब ये औंधे मुंह गिरी है, अब ये हिन्दू-मुस्लिम कार्ड खेलें घृणा फैलायें और हम इसे नीलकंठ की तरह अपने गले में धारण करेंगे, एक जमाने में मोदी जी कहते थे कि सीबीआई को बंधक बनाकर रखा गया है, आज सीबीआई ऐसी बीमारी से ग्रसित है जो लाइलाज है."

नदीम जावेद ने भी दी मामले पर सफाई
जी मीडिया से बातचीत में नदीम जावेद ने कहा, "मेरा बयान अखबार में किसी ने सहीं नहीं पढ़ा. जो मेरा बयान बताया जा रहा है वो पूरी तरह गलत, तथ्यों से परे है. राजनैतिक साजिश के तहत यह सब किया जा रहा है. मैने कहा था कांग्रेस कमजोरों की पार्टी है. दलित, पिछड़ों और मुसलमानों की पार्टी है. राहुल गांधी ने कभी नहीं कहा कि कांग्रेस सिर्फ मुसलमानों की पार्टी है. मैंने कहा था कि, अगर भारत को सुपर पावर बनना है तो पिछड़ों और कमजोर तबकों को साथ लेकर चलना होगा और कांग्रेस उनकी पार्टी है. यही राहुल गांधी की सोच है, उन्होंने कहा भी है, यही गांधी, नेहरू और मौलाना आज़ाद की सोच है."

Trending news