बलात्कारियों को फांसी पर लटका दो: गोवा के मंत्री मनोहर अजगांवकर
Advertisement

बलात्कारियों को फांसी पर लटका दो: गोवा के मंत्री मनोहर अजगांवकर

हाल ही में गोवा में डाबोलिम हवाई अड्डे के पास 20 वर्षीय एक महिला के साथ एक टैक्सी चालक ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया था, जिस पर पूछे गये सवाल पर मंत्री ने यह प्रतिक्रिया दी.

गोवा के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर

पणजी: गोवा के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने कहा कि बलात्कारियों को फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए, जैसा कि दुबई में होता है. उन्होंने कहा, ‘बलात्कारियों को माफ नहीं किया जाना चाहिए. यदि आप मुझसे पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि बलात्कार करने वालों को फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए.’ हाल ही में गोवा में डाबोलिम हवाई अड्डे के पास 20 वर्षीय एक महिला के साथ एक टैक्सी चालक ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया था, जिस पर पूछे गये सवाल पर मंत्री ने यह प्रतिक्रिया दी.

मालूम हो कि देश के अलग-अलग हिस्सों में हाल मे हुए रेप की घटनाओं पर लोग खुलकर बोलने लगे हैं. रेप पीड़िताओं के अभिभावक लंबे समय से फांसी की सजा की मांग कर रहे हैं. दिल्ली की निर्भया कांड के बाद भी रेप मामले में फांसी की मांग ने जोर पकड़ा था. हालांकि सरकार एक्सपर्ट की सलाह पर फिलहाल यह फैसला लेने के मूड में नहीं दिख रही है.

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के मंदसौर में बर्बर सामूहिक बलात्कार की शिकार सात वर्षीय स्कूली छात्रा की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. उसे जल्द ही यहां के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) से सामान्य वॉर्ड में स्थानांतरित किया जा सकता है.

एमवायएच के अधीक्षक वीएस पाल ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया, "पिछले 24 घंटे में बच्ची की सेहत में काफी सुधार आया है. वह अर्द्ध ठोस आहार पर्याप्त मात्रा में ले रही है." 

उन्होंने बताया, "चिकित्सा कर्मियों की मदद से बच्ची को आज आईसीयू में कुछ कदम चलवाया भी गया, ताकि उसकी हिम्मत बढ़े. उसे जल्द ही आईसीयू से सामान्य वॉर्ड में भेजा जा सकता है." पीड़ित बच्ची मंदसौर से करीब 200 किलोमीटर दूर इंदौर के एमवायएच में 27 जून की रात से भर्ती है. शरीर के अलग-अलग अंगों में गंभीर चोटों के मद्देनजर चार दिन पहले उसकी सर्जरी की गयी थी. अब उसके घाव भर रहे हैं.

एमवायएच प्रशासन जघन्य वारदात के सदमे से बच्ची को उबारने के लिये मनोचिकित्सकों की मदद भी ले रहा है.

मंदसौर में आरोपियों ने बच्ची को 26 जून की शाम स्कूल की छुट्टी के बाद कथित तौर पर लड्डू खिलाने का लालच देकर अगवा कर लिया, जब वह पैदल अपने घर जा रही थी. अमानवीय दुराचार के बाद कक्षा तीन की छात्रा को जान से मारने की नीयत से उस पर धारदार हथियार से हमला भी किया गया था. वह 27 जून की सुबह शहर के बस स्टैंड के पास झाड़ियों में लहूलुहान हालत में मिली थी. मामले में पुलिस ने इरफान (20) एवं आसिफ (24) को गिरफ्तार किया है.

Trending news