किताबों के पहले एडिशन और लेखक के हस्ताक्षर वाली किताबों की ऑनलाइन नीलामी 14 नवंबर से
Advertisement

किताबों के पहले एडिशन और लेखक के हस्ताक्षर वाली किताबों की ऑनलाइन नीलामी 14 नवंबर से

पुस्तक प्रेमियों को पुस्तकों से ज्यादा अच्छा क्या लगता है ? किताब का पहला दुर्लभ संस्करण और उसमें किताब के लेखक के हस्ताक्षर वाली प्रति. इस प्रकार की किताबों की पहली ऑन.लाइन नीलामी 14 नवंबर से शुरू हो रही है. इस नीलामी में पुस्तक प्रेमी हैरी पॉटर श्रृंखला की लेखिका जे के रॉलिंग के हस्ताक्षर वाली किताबें पा सकते हैं. इसमें ब्लादिमीर नोबोकोब की ‘लोलिता’ और अन्य अनेक दुर्लभ एवं संग्रहणीय किताबें भी उपलब्ध हैं.

नीलामी में ब्लादिमीर नोबोकोब की ‘लोलिता’ और अन्य अनेक दुर्लभ एवं संग्रहणीय किताबें भी उपलब्ध हैं. (प्रतीकात्मक फोटो - साभार डीएनए)

नई दिल्ली: पुस्तक प्रेमियों को पुस्तकों से ज्यादा अच्छा क्या लगता है ? किताब का पहला दुर्लभ संस्करण और उसमें किताब के लेखक के हस्ताक्षर वाली प्रति. इस प्रकार की किताबों की पहली ऑन.लाइन नीलामी 14 नवंबर से शुरू हो रही है. इस नीलामी में पुस्तक प्रेमी हैरी पॉटर श्रृंखला की लेखिका जे के रॉलिंग के हस्ताक्षर वाली किताबें पा सकते हैं. इसमें ब्लादिमीर नोबोकोब की ‘लोलिता’ और अन्य अनेक दुर्लभ एवं संग्रहणीय किताबें भी उपलब्ध हैं.

सैफ्रोनार्ट के ऑनलाइन नीलामी हाउस, स्टोरी लिमिटेड की 14 नवंबर से शुरू हो रही नीलामी में भारतीय एवं विश्व साहित्य के अनेक लेखकों के हस्ताक्षर वाली क्लॉसिकल किताबों के सीमित संस्करण की नीलामी की जाएगी. दो दिन की इस नीलामी में कला, फोटोग्राफी, डिजाइन, संगीत, पर्यटन और खेलकूद समेत विभिन्न श्रेणियों की किताबों की नीलामी की जाएगी.

इसमें लेखिका रॉलिंग के हस्ताक्षर वाली हैरी पॉटर एण्ड द गोब्लेट आफ फायर और हैरी पॉटर एंड द डेथली हैलोज शामिल है. लेखक माइकल वार्ड के हस्ताक्षर वाली किताब ‘ए डे इन द लाइफ--फोटोग्राफी आफ द बीटल्स ’ स्वयं वार्ड के हस्ताक्षर सहित उपलब्ध होगी . 

सैफ्रोनार्ट के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हम पहले भी सफलतापूर्वक किताबों की नीलामी कर चुके हैं, लेकिन यह पहली बार है, जब हम लेखक के हस्ताक्षर वाली किताबों की नीलामी कर रहे हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत में पहली बार इस तरह की नीलामी की जा रही है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इन किताबों की काफी मांग है और हम भारत की युवा पीढ़ी के लिए बाजार बनाने का प्रयास कर रहे हैं.’’

ये भी देखे

Trending news