राष्‍ट्रपति भवन 6 फरवरी से आम जनता के लिए खुलेगा,11 महीने से था बंद
Advertisement

राष्‍ट्रपति भवन 6 फरवरी से आम जनता के लिए खुलेगा,11 महीने से था बंद

राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) कोविड-19 के चलते 13 मार्च, 2020 से राष्ट्रपति भवन आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया था लेकिन अब यह शनिवार छह फरवरी, 2021 शनिवार से आम लोगों के वास्ते खुलेगा. 

राष्‍ट्रपति भवन 6 फरवरी से आम जनता के लिए खुलेगा,11 महीने से था बंद

नई दिल्लीः कोविड-19 महामारी (COVID-19 pandemic) के चलते करीब 11 महीने तक बंद रहने के बाद राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) अब शनिवार से आम जनता के लिए खुलेगा. जारी किये गये आधिकारिक बयान के अनुसार राष्ट्रपति भवन शनिवार और रविवार को खुलेगा (बस सरकारी अवकाश अपवाद होंगे).

Online बुक कर सकते हैं स्लॉट

राष्ट्रपति भवन की ओर जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि आंगुतक (Visitors) वेबसाइट एचटीटीपीएस:// https://presidentofindia.nic.in और https://rashtrapatisachivalaya.gov.in/ को विजिट कर अपने लिए ऑनलाइन स्लॉट बुक कर सकते हैं.  राष्ट्रपति सचिवालय डॉट गवर्न डॉट इन पर अपना समय देख सकते हैं. उसमें कहा गया है, ‘‘कोविड-19 के चलते 13 मार्च, 2020 से राष्ट्रपति भवन आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया था लेकिन अब यह शनिवार छह फरवरी, 2021 शनिवार से आम लोगों के वास्ते खुलेगा. ’’

ये भी पढ़ें-ट्रैक्टर परेड हिंसा: Wanted चल रहे दीप सिद्धू ने जारी किया नया वीडियो, किसानों से कहा- सच को करो स्वीकार

ये होगा राष्ट्रपति भवन का शुल्क
पहले की तरह प्रति आंगुतक 50 रुपये का नाममात्र शुल्क देना हेागा. बयान के अनुसार एक दूसरे के बीच दूरी बनाये रखने के लिए साढ़े 10, साढ़े 12 और ढाई बजे का पूर्व बुकिंग समय रखा गया है और एक बार अधिकतम 25 आंगुतक ही आ सकते हैं. इस दौरान आंगुतक को कोविड-19 नियमों का पालन करना होगा.

 

Trending news