कांग्रेस के भारत बंद पर बोले रविशंकर प्रसाद, 'तेल के दाम कम करना हमारे हाथ में नहीं'

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बिहार में भारत बंद के दौरान हुई बच्‍ची की मौत पर राहुल गांधी से मांगा जवाब.

कांग्रेस के भारत बंद पर बोले रविशंकर प्रसाद, 'तेल के दाम कम करना हमारे हाथ में नहीं'
फोटो ANI

नई दिल्‍ली : पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार को कांग्रेस के भारत बंद पर बीजेपी ने निशाना साधा. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि तेल के दाम कम करना हमारे हाथ में नहीं है. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार के हिसाब से तेल के दाम तय होते हैं. पेट्रोल के दाम बढ़ने में सरकार का हाथ नहीं है.

भारत बंद LIVE : राहुल गांधी बोले, 'पूरा विपक्ष मिलकर BJP को हटाने का काम करेगा'
दिल्‍ली के रामलीला मैदान में धरनेे के दौरान राहुल गांधी ने विपक्ष की एकजुटता की भरी हुंकार. (फोटो ANI) 

बिहार में भारत बंद के दौरान हुई बच्‍ची की मौत पर उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को घेरा. उन्‍होंने कहा कि बंद के दौरान कभी एंबुलेंस नहीं रोकी जाती है. दो साल की बच्‍ची की मौत पर राहुल गांधी जवाब दें. हम जनता की परेशानी के साथ खड़े हैं. रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि विपक्ष का भारत बंद पूरी तरह से असफल रहा है. उन्‍होंने कहा कि भारत बंद के दौरान देश में हिंसा क्‍यों हो रही है. कई जगह बसों में तोड़फोड़ हुई और ट्रेनें रोकी गईं. उन्‍होंने कहा कि क्‍या हिंसा के जरिये देश में राजनीति होगी.

 

बता दें कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को देश में बढ़ रहे पेट्रोल के दाम के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा. भारत बंद का आह्वान करके दिल्‍ली के रामलीला मैदान में धरने पर बैठे राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी जहां जाती है, तोड़ने का काम करती है. मोदी सरकार ने युवाओं को रोजगार नहीं दिए. देशभर में शौचालय बनवाए लेकिन वहां पानी के इंतजाम नहीं हैं. पिछले 70 साल में रुपया इतना नहीं गिरा. लेकिन फिर भी मोदी जी इस पर चुप हैं.