Uniform Civil Code की गुजरात में क्यों पड़ी जरूरत? रविशंकर प्रसाद ने दिया जवाब
topStories1hindi1459730

Uniform Civil Code की गुजरात में क्यों पड़ी जरूरत? रविशंकर प्रसाद ने दिया जवाब

Gujarat Election 2022: गुजरात चुनाव प्रचार के बीच पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने बताया है कि संकल्प पत्र में गुजरात में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने का वादा क्यों किया गया है?

Uniform Civil Code की गुजरात में क्यों पड़ी जरूरत? रविशंकर प्रसाद ने दिया जवाब

Uniform Civil Code Meaning: गुजरात (Gujarat) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपना संकल्प पत्र जारी कर चुकी है. बीजेपी ने संकल्प पत्र में गुजरात में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) लागू करने का वादा भी किया है. इस बीच, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने बताया है कि गुजरात में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की जरूरत क्यों है? रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जब से जनसंघ आया है तब से यूनिफॉर्म सिविल कोड हमारा कमिटमेंट है. इसमें परेशानी क्या है?

चुनाव से पहले UCC मुद्दा क्यों?

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड की बात हमने 2014 और 2019 में भी कही. चुनाव से पहले इसको लागू करने की बात हो रही है. लॉ कमीशन की सिफारिश है. चर्चा हो रही है. उत्तराखंड में भी यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर पहल की गई है. यूपी में पहल हो रही है.

एंटी-रेडिकलाइजेशन सेल क्यों बनेगी?

पूर्व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम जो कहते हैं वो करते हैं. हमने 370 खत्म की. तीन तलाक खत्म किया. राम मंदिर बन रहा है. उसी प्रकार से यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होगा और ये निश्चित रूप से करेंगे. पीएफआई जैसे तत्व रेडिकलाइजेशन कर रहे हैं. ऐसे बच्चे जो इनके सोशल मीडिया कैंपेन में फंस जाते हैं, उनके माता-पिता से बात करना, समझाना होता है, इसीलिए एंटी-रेडिकलाइजेशन सेल बनाई जाएगी.

कांग्रेस पर रविशंकर प्रसाद का हमला

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जिसने भी राम का तिरस्कार किया, उसकी हैसियत कहां गई मालूम है ना. कांग्रेस, सीपीआई और सीपीएम कहां चले गए. हम कहां से कहां पहुंच गए. लेकिन ऐसे लोगों के बारे में क्या कहा जाए जो ऐसे नेता जिनका दुनिया सम्मान करती है नरेंद्र मोदी, उनकी औकात दिखाने की बात करते हैं. कांग्रेस बताए कि ये कौन सी भाषा है.

गुजरात चुनाव में किसके बीच है मुकाबला?

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग दो चरणों में होगी. 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को गुजरात में मतदान किया जाएगा. गुजरात में इस बार त्रिकोणीय टक्कर बीजेपी, कांग्रेस और आप के बीच देखने को मिल सकती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news