PoK के बालाकोट में जिस जगह हुई थी एयर स्ट्राइक, वहां फिर सक्रिय हुए आतंकी

गृह मंत्रालय ने बुधवार को राज्य सभा में लिखित में यह जानकारी दी है कि खुफिया जानकारी के मुताबिक बालाकोट में एकबार फिर पाकिस्तानी आतंकी संगठन सक्रिय हो रहे हैं.

PoK के बालाकोट में जिस जगह हुई थी एयर स्ट्राइक, वहां फिर सक्रिय हुए आतंकी
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के बालाकोट (Balakot) में एक बार आतंकी कैम्पों (Terror camps) के सक्रिय होने की जानकारी सामने आई है. गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने यह जानकारी दी है. गृह मंत्रालय ने बुधवार को राज्य सभा में लिखित में यह जानकारी दी है कि खुफिया जानकारी के मुताबिक बालाकोट में एकबार फिर पाकिस्तानी आतंकी संगठन सक्रिय हो रहे हैं और भारत के खिलाफ धार्मिक और जिहादी शिक्षा पाठ्यक्रम को फिर से शुरू कर रहे हैं. अहमद पटेल के सवाल पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने जबाबदिया. 

अहमद पटेल ने सवाल किया था कि क्या सरकार को इस बात की जानकारी है कि पाकिस्तान के बालाकोट में एकबार फिर आतंकी संगठन सक्रिय हो रहे हैं? इससे निपटने के लिए सरकार ने क्या कदम उठाए हैं?

लाइव टीवी देखें

इसके जवाब में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी कहा कि सरकार को खुफिया सूत्रों से यह जानकारी मिली है कि बालाकोट में एकबार फिर पाकिस्तानी आतंकी संगठन सक्रिय हो रहे हैं और भारत के खिलाफ धार्मिक और जिहादी शिक्षा पाठ्यक्रम को फिर से शुरू कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत सरकार देश की सीमाओं की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.