Zee Rozgar Samachar

मनी लॉन्ड्रिंग केस: नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

इंटरपोल ने ये नोटिस प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के साथ 13,500 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले की जांच के बाद जारी किया है

मनी लॉन्ड्रिंग केस: नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत (India) का भगौड़ा नीरव मोदी (Nirav Modi) इंटरपोल (Interpol) ने नीरव मोदी की पत्नी अमी मोदी (Ami Modi) के खिलाफ मनी लांड्रिग मामले (Money-Laundering Cases) में रेड कॉर्नर नोटिस (Red corner notice) जारी किया है. इंटरपोल ने ये नोटिस प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के साथ 13,500 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले की जांच के बाद जारी किया है. बता दें कि नीरव मोदी की पत्नी अमी मोदी अमेरिका (America) की नागरिक हैं. इस नोटिस के बाद अमी मोदी के प्रत्यर्पण की कार्रवाई शुरू हो जाएगी.

ईडी (ED) के एक अधिकारी ने बताया, 'इंटरपोल ने अमी मोदी के खिलाफ ईडी की मनी लांड्रिग (Money-Laundering Cases) जांच के आधार पर रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. इंटरपोल का नोटिस अंतरराष्ट्रीय अरेस्ट वारंट की तरह होता है.

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमला: NIA ने तैयार की 5000 पन्नों की चार्जशीट, पाकिस्तान फिर बेनकाब 

नीरव मोदी के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक से धोखाधड़ी के मामले में लंदन (London) में प्रत्यर्पण का मुकदमा चल रहा है. वो लंदन की जेल में बंद है. भारत की कई एजेंसियों ने नीरव मोदी के खिलाफ कई मामले दर्ज किए हैं. (इनपुट आईएएनएस)

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.