Red Fort हिंसा के आरोपी लक्खा सदाना का पुलिस को खुला चैलेंज, वीडियो जारी कर किया ये ऐलान
Advertisement

Red Fort हिंसा के आरोपी लक्खा सदाना का पुलिस को खुला चैलेंज, वीडियो जारी कर किया ये ऐलान

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा के आरोपी लक्खा सदाना (Lakha Sidhana) की ने एक बार फिर भड़काऊ बयान जारी किया है और पुलिस को खुलेआम चेतावनी देते हुए 23 फरवरी को प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.

लक्खा सदाना ने फिर विवादित बयान दिया है.

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को गैंगस्टर से एक्टिविस्ट बने लक्खा सदाना (Lakha Sidhana) की तलाश है. इस बीच लक्खा ने एक बार फिर भड़काऊ बयान जारी किया है और पुलिस को खुलेआम चेतावनी देते हुए 23 फरवरी को प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.

  1. लक्खा सदाना फिर भीड़ जुटाने की कोशिश कर रहा है
  2. लक्खा ने 23 फरवरी को बठिंडा में प्रदर्शन का ऐलान किया
  3. पुलिस ने सदाना पर 1 लाख रुपये का इनाम भी रखा है
  4.  

लक्खा फिर कर रहा भीड़ जुटाने की कोशिश

लक्खा सदाना फेसबुक पर एक वीडियो जारी किया है और 23 फरवरी को प्रदर्शन का ऐलान किया है, हालांकि फेसबुक ने इस वीडियो को अब हटा दिया है. वीडियो में सदाना ने कहा, '23 फरवरी को बड़ी संख्या में लाखों की संख्या में लोग पहुंचने चाहिए. उस दिन लाखों की गिनती होनी चाहिए. आओ मेरे भाईयों बड़ी संख्या में. बठिंडा जिले मेहराज पिंड में आओ, उधर ही प्रदर्शन रखा गया है. आओ मेरे भाईयों बड़ी संख्या में कोशिश करें, ताकि पता लगे कि हम किसान आंदोलन के साथ हैं.'

fallback

ये भी पढ़ें- Red Fort Violence: उपद्रवियों की आई शामत, 200 लोगों की तस्वीरें जारी

VIDEO

पुलिस को 25 दिनों से लक्खा सदाना की तलाश

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन हुई हिंसा मामले में लक्खा सदाना (Lakha Sidhana) की तलाश है. सदाना दीप सिद्धू के बाद मुख्य आरोपी है, लेकिन पिछले 25 दिनों से गायब है और पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज करने के अलावा 1 लाख रुपये का इनाम भी रखा है.

लक्खा सदाना पर पंजाब में 26 मामले पहले से दर्ज

रिपोर्ट के अनुसार, लक्खा सदाना (Lakha Sidhana) ने सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) की रेड लाइट पर बैठे किसानों के बीच भड़काऊ भाषण भी दिया था और हिंसा के लिए उकसाया था. लक्खा सदाना के खिलाफ पंजाब में पहले से ही 26 मामले दर्ज हैं. 26 जनवरी को दिल्ली के आईटीओ और लाल क़िला (Lal Quila) में हुई हिंसा में दीप सिद्धू (Deep Sidhu) के अलावा लक्खा सदाना (Lakha Sidhana) का सबसे अहम रोल है.

लाल क़िले की प्राचीर पर फहराया धार्मिक झंडा

बता दें कि गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के दिन आंदोलनकारी किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान बड़ी संख्या में उग्र प्रदर्शनकारी बैरियर तोड़ते हुए लाल क़िले तक पहुंच गए और उसकी प्राचीर पर उस स्तंभ पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया, जहां 15 अगस्त को प्रधानमंत्री भारत का तिरंगा फहराते हैं. लाल क़िले में घुसे प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया और टिकट काउंटर के अलावा कई स्थानों पर तोड़फोड़ की. पुलिस ने रात करीब साढ़े 10 बजे तक प्रदर्शनकारियों से लाल क़िला को खाली कराया और धार्मिक झंडे को भी हटा दिया. हजारों प्रदर्शनकारी कई स्थानों पर पुलिस से भिड़े, जिससे दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई थी.

Trending news