जियो का एयरटेल, वोडाफोन पर आरोप- 'जानबूझकर दर्शाया जा रहा किसान विरोधी'
X

जियो का एयरटेल, वोडाफोन पर आरोप- 'जानबूझकर दर्शाया जा रहा किसान विरोधी'

देश की सबसे बड़ी दूसरंचार कंपनी जियो ने इस बारे में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) को पत्र लिखकर इन दोनों कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. जियो ने कहा है कि प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के इस रवैये से जियो के कर्मचारियों की सुरक्षा प्रभावित हो सकती है.

जियो का एयरटेल, वोडाफोन पर आरोप- 'जानबूझकर दर्शाया जा रहा किसान विरोधी'

नई दिल्ली: टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance jio) ने आरोप लगाया है कि उसकी प्रतिद्वंद्वी कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया लि. (VIL) उसके खिलाफ ‘विद्वेषपूर्ण और नकारात्मक’ अभियान चला रही हैं. जियो ने आरोप लगाया है कि ये कंपनी दावा कर रही हैं कि जियो के मोबाइल नंबर को उनके नेटवर्क में पोर्ट कराना किसान आंदोलन (Kisan Andolan) को समर्थन होगा.

किसान आंदोलन का लाभ उठाना चाहती हैं कंपनियां
देश की सबसे बड़ी दूसरंचार कंपनी जियो ने इस बारे में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) को पत्र लिखकर इन दोनों कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. जियो ने कहा है कि प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के इस रवैये से जियो के कर्मचारियों की सुरक्षा प्रभावित हो सकती है. रिलायंस जियो (Reliance jio) ने कहा है कि उसने इससे पहले भी ट्राई को एयरटेल और वीआईएल के ‘अनैतिक और प्रतिस्पर्धा रोधी मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी अभियान’ के बारे में लिखा था. जियो ने कहा है कि दोनों कंपनियां किसानों के विरोध का लाभ उठाना चाहती हैं. दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के हजारों किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: COVID-19 इस राज्य में कल से खुल जाएंगे कॉलेज-यूनिवर्सिटी, ये है छात्रों के काम की जानकारी

एयरटेल, वोडाफोन ने आरोप किए खारिज
वहीं भारती एयरेटल और वोडाफोन आइडिया ने जियो के इन आरोपों को ‘आधारहीन’ बताते हुए इन्हें खारिज किया है. भारती एयरटेल ने ट्राई को लिखे पत्र में इन आरोपों को आधारहीन बताया है. पत्र में कहा गया है, ‘कुछ प्रतिद्वंद्वी आधारहीन आरोप लगाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. हमने हमेशा अपना कारोबार पारदर्शिता से किया है. हम जिसके लिए जाने जाते हैं, उस पर हमें गर्व है.’ वीआईएल के प्रवक्ता ने भी इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि कंपनी पूरी नैतिकता के साथ कारोबार करने में विश्वास करती है.

LIVE TV

Trending news