जेट एयरवेज की बड़ी लापरवाही, 174 यात्रियों की जान खतरे में डाली
Advertisement

जेट एयरवेज की बड़ी लापरवाही, 174 यात्रियों की जान खतरे में डाली

जेट एयरवेज की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दिल्ली एयरपोर्ट पर एक बड़ी दुर्घटना होने से टल गई. मामला इसी साल अप्रेल महीने का है जब लैंडिंग ऑफ के दौरान जेट एयरवेज और विस्तारा की फ्लाइट्स एक-दूसरे टकराते-टकराते बच गई थी. इस दौरान जेट की इस फ्लाइट में 174 यात्री थे.  

दिल्ली एयरपोर्ट पर एक बड़ी दुर्घटना होने से टल गई. (FILE PHOTO)

नई दिल्ली: जेट एयरवेज की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दिल्ली एयरपोर्ट पर एक बड़ी दुर्घटना होने से टल गई. मामला इसी साल अप्रेल महीने का है जब लैंडिंग ऑफ के दौरान जेट एयरवेज और विस्तारा की फ्लाइट्स एक-दूसरे टकराते-टकराते बच गई थी. इस दौरान जेट की इस फ्लाइट में 174 यात्री थे.  

इस चूक को लेकर सरकार द्वारा गठित कमेटी की हाल ही में रिपोर्ट आई है. कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट में जेट एयरवेज के पायलेटों को दोषी पाया है. एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इंवेस्टिगेशन ब्यूरो की रिपोर्ट के मुताबिक जेट एयरवेज के पायलोटों ने विमान में सवार 174 यात्रियों की जान को खतरे में डाला था. 

इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि, “घटना 21 अप्रैल को तब हुई, जब जेट एयरवेज की फ्लाइट 9W 597 ने दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर लैंडिंग की कोशिश की. बाद में लैंडिंग को रद्द कर दिया गया जिसके चलचे जेट एयरवेज का विमान, विस्तारा की फ्लाइट UK 811 के काफी पास आ गया. दोनों विमानों के बीच फासला 400 फिट से भी कम का रह गया था, जिसके चलते दोनों विमानों के कॉकपिट से उचित दूरी बनाए रखने की चेतावनी मिलने लगी.”

 

Trending news