Red Fort हिंसा मामले में जम्मू से पकड़े गए दो और आरोपी, किसानों को भड़काने का आरोप

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने जम्मू से दो किसान नेताओं को हिरासत में लिया है. 

Red Fort हिंसा मामले में जम्मू से पकड़े गए दो और आरोपी, किसानों को भड़काने का आरोप
जम्मू एंड कश्मीर यूनाइटेड किसान फ्रंट के अध्यक्ष मोहिंदर सिंह.

नई दिल्ली/जम्मू: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने जम्मू से दो किसान नेताओं को हिरासत में लिया है. अधिकारियों ने बताया कि किसान नेताओं को सोमवार रात हिरासत में लिया गया और तत्काल ही पूछताछ के लिए दिल्ली लाया गया है.

किसान हिंसा में जम्मू से पकड़ा गया पहला शख्स

जम्मू एंड कश्मीर यूनाइटेड किसान फ्रंट के अध्यक्ष मोहिंदर सिंह 26 जनवरी की हिंसा के मामले में जम्मू से हिरासत में लिया गया पहला शख्स है. वह जम्मू शहर के चाठा के निवासी है. मोहिंदर सिंह के परिवार ने उसे निर्दोष बताया है और तत्काल रिहाई की मांग की है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक मोहिंदर सिंह 26 जनवरी के पहले ही दिल्ली आ गया था और दिल्ली हिंसा में शामिल था.

ये भी पढ़ें- लाल किला हिंसा मामला: दिल्ली पुलिस ने 20 और लोगों की तस्वीरें की जारी

लाइव टीवी

'गिरफ्तार कर दिल्ली ले जाया गया'

मोहिंदर की पत्नी ने कहा, 'उन्होंने मुझे बताया था कि जम्मू पुलिस के वरिष्ठ अधीक्षक ने उन्हें बुलाया है और वह गांधी नगर पुलिस थाने जा रहे हैं. इसके बाद उनका फोन बंद आने लगा. पूछताछ करने पर, मुझे पता चला कि उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें दिल्ली ले जाया गया है.'

'दिल्ली सीमा पर थे मोहिंदर'

मोहिंदर सिंह की पत्नी ने दावा किया कि जब हिंसा हुई तब उनके पति लाल किले पर नहीं, बल्कि दिल्ली की सीमा पर थे. उन्होंने कहा, 'वह एसएसपी के पास अकेले गए थे, क्योंकि उन्हें कोई डर नहीं था. उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है.'
(इनपुट- नीरज गौड़)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.