आंध्र प्रदेश: विधान परिषद को खत्म करने का प्रस्ताव विधानसभा में पास, ये है वजह

आंध्र प्रदेश विधानसभा में विधान परिषद को खत्म करने संबंधी प्रस्ताव पास कर दिया गया है. विधान परिषद में तीन राजधानियों वाला फॉर्मूला लटकने के बाद ये फैसला लिया गया है. 

आंध्र प्रदेश: विधान परिषद को खत्म करने का प्रस्ताव विधानसभा में पास, ये है वजह
सीएम जगन मोहन रेड्डी

अमरावती: आंध्र प्रदेश विधानसभा में विधान परिषद को खत्म करने संबंधी प्रस्ताव पास कर दिया गया है. विधान परिषद में तीन राजधानियों वाला फॉर्मूला लटकने के बाद ये फैसला लिया गया है. 

हालांकि आगे की कार्रवाई के लिए यह प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास जाएगा. इसके अलावा विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है. राज्य में इस समय सीएम जगन मोहन रेड्डी की अगुआई वाली वाईएसआर कांग्रेस सरकार है. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने आरोप लगाया था कि टीडीपी तीन राजधानियों के प्रस्ताव को रोकने के लिए विधान परिषद में अपने अधिकारों का गलत तरीके से इस्तेमाल कर रही है, वहीं टीडीपी ने सरकार के प्रस्ताव का विरोध करते हुए कहा कि अब कोई संवैधानिक आदर्श नहीं बचा है. 

बता दें कि राज्य में सीएम जगनमोहन रेड्डी और विपक्ष के नेता चंद्रबाबू नायडू के बीच तीन राजधानियों वाले बिल को लेकर गहरा मतभेद है. यह बिल विधानसभा में पास हो चुका है लेकिन विधान परिषद में अभी भी इस बिल को लेकर गतिरोध जारी है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.