21 गैंडों का शिकार कर मचा दी थी खलबली, पुलिस के हत्थे चढ़ा मोस्ट वांटेड शिकारी
Advertisement

21 गैंडों का शिकार कर मचा दी थी खलबली, पुलिस के हत्थे चढ़ा मोस्ट वांटेड शिकारी

इस शिकारी ने काजीरंगा नेशनल पार्क और ओरांग नेशनल पार्क में पिछले कुछ सालों में 21 एक सींग के गैंडो का शिकार किया था.

शिकारी के पास से दो 3 नॉट 3 राइफल, गन सैलेंसर पाइप और 63 ज़िंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं.

गुवाहाटी (अंजनील कश्यप): असम के नगांव के रूपही से 21 गैंडों का शिकार कर वन विभाग की नींद उड़ाने वाला मोस्ट वांटेड शिकारी मिरज़ाद अली को आखिरकार ने पुलिस ने धर दबोचा. शिकारी की खोज में वन विभाग और असम पुलिस पिछले कई सालों से था लेकिन हर बार ठिकाना बदलकर यह पुलिस को चकमा दे जाता था.

इस शिकारी ने काज़ीरंगा नेशनल पार्क और ओरांग नेशनल पार्क में पिछले कुछ सालों में 21 एक सींग के गैंडो का शिकार किया था. शोणितपुर जिला पुलिस की एक टीम ने जाल बिछाकर एक एजेंट के तौर पर इस शिकारी से पहले संपर्क साधा और इस शिकारी का पीछा कर नगांव के रूपही में धर दबोचा.

fallback

गिरफ्तार मोस्ट वांटेड शिकारी के पास से दो 3 नॉट 3 राइफल, गन सैलेंसर पाइप और 63 ज़िंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं. बता दें कि दुनिया में केवल असम में एक सींग के गैंडे पाए जाते हैं. अक्सर सींग के लिए गैंडो का अवैध शिकार असम के काज़ीरंगा और दूसरे राष्ट्रीय अभ्यारण्य में चोरी छिपे किया जाता है.  

शोणितपुर डीएसपी जय शंकर उवरावीर ने बताया कि पिछले कई सालों से पुलिस इस मोस्ट वांटेड शिकारी मिरज़ाद अली को पकड़ने की कोशिस में थी. इस शिकारी ने काज़ीरंगा और ओरंग नेशनल पार्क में अब तक 21 गैंडो का अवैध शिकार किया था. इसके पास से 2 थ्री नॉट थ्री राइफल के अलावा 63 ज़िंदा कारतूस और गन का सैलेंसर पाइप भी पुलिस ने जब्त किया है.

पुलिस की जांच गांव के आसपास आरोपी को जानने वालों और उसके नेटवर्क की चल रही है. पुलिस ने उम्मीद जताई है कि गिरफ्त में आए शिकारी से जुड़े कई और भी अपराधी जल्द ही पुलिस के गिरफ्त में होंगे.   

Trending news